देश

दिनभर की बड़ी खबरें. 17th November 2020

1.  अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर चर्चा करने के लिए नौ कारोबारियों को  किया आमंत्रित, इन 9 कारोबारियों में माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला और जीएपी की सोनिया सिंघल- भी है शामिल.

2.  पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी  27 नवंबर को करने जा रही हैं सगाई, अमेरिका में होगा बेनजीर भुट्टों की बेटी का ससुराल.

3. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज तीसरे वार्षिक ब्‍लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम की बैठक को किया संबोधित, मिशेल ब्‍लूमबर्ग ने 2018 में की थी ब्‍लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम की स्‍थापना. 

4. अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में नए खुलासे पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को घेरा कहा – कांग्रेस राज में बिना डील नहीं होती थी कोई ‘डील.

5.  तब्लीगी जमात पर मीडिया कवरेज को लेकर केंद्र के जवाब से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट,  कहा – सरकार को टीवी पर ऐसी सामग्री से निपटने के लिए एक नियामक तंत्र स्थापित करने पर विचार करना चाहिए.

6.  छत्तीसगढ़े के सीएम भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह से की शिष्टाचार मुलाकात, राज्य के कई मुद्दों पर दोनो नेताओं के बीच हुई चर्चा.

7.  महाराष्ट्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयसिंगराव गायकवाड़ ने भाजपा से दिया इस्तीफा,  लगातार हो रही उपेक्षा से थे नाराज.

8.  कोलकाता को मिली देश की पहली ट्राम कार लाइब्रेरी, 18 साल तक के बच्चे मुफ्त सवारी के साथ करे सकेंगे पढ़ाई.

9. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुपकार गठबंधन को बताया गैंग, पूछा – क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी करते है  इस गैंग का समर्थन ?

10. दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले ने दिल्ली सरकार की चिंताओं में किया इजाफा,  दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों में लग सकता है लॉकडाउन, केजरीवाल सरकार ने केंद्र के पास भेजा प्रस्ताव.

11. हिमाचल में बर्फ से ढ़की वादियों के दीदार को उमड़े सैलानी, जमकर ले रहे हैं स्नोफाली का आनंद.

12. बिहार की नीतीश सरकार में मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, मंगल पांडेय को स्वास्थ्य तो मेवालाल चौधरी को सौंपा गया शिक्षा मंत्रालय का जिम्मा.

13. पंजाब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी को भी हुआ कोरोना, खुद ट्विट कर दी इस संबंध में जानकारी.

14. ओडिशा विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले सभी विधायकों और मंत्रियों को करानी होगी कोरोना की जांच, कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है फैसला.

15.  15वें वित्त आयोग ने वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण को सौंपी रिपोर्ट,  रिपोर्ट को संसद में किया जाएगा पेश.

16. चीनी टेक कंपनी  हुआवे ने स्मार्टफोन ब्रांड Honor को बेचने का किया ऐलान,  अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते होने वाले नुकसान की वजह से कंपनी ने उठाया है ये कदम.

17. एक रिसर्च में दावा किया गया है कि वायु प्रदूषण से किडनी रोग में बढ़ावा होता है, जो किडनी फेल का प्रमुख कारण है.

18. भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक यूसुफ पठान आज मना रहे है अपना 38वां जन्मदिन, हर और से उन्हें मिल रही है जन्मदिन की शुभकामनाए.

19. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान शर्टलेस लुक में आए नजर, एक फैन ने सलमान को बताया 54 की उम्र का सबसे बेहतर आइकन.

20. नेटफ्लिक्स का दूसरा प्रोजेक्ट करने जा रहे हैं बॉलीवुज अभिनेता सैफ अली खान,  इससे पहले 2018 में NETFLIX  के ‘सेक्रेड गेम्स में आए थे नजर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *