देश

दिनभर की बड़ी खबरें. 27th November 2020

1. व्हाइट हाउस छोड़ने को तैयार हुए डोनाल्ड ट्रम्प पर रखी एक शर्त, कहा- इलेक्टोरल कॉलेज के नतीजों में अगर में हारा तो छोड़ दूंगा व्हाइट हाउस.

2. पर्यावरण के क्षेत्र में पीएम नरेंन्द्र मोदी के द्वारा किए गए प्रयासों को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू  ने सराहा, कहा – भारत और इजरायल पर्यावरण में कार्बन की मात्रा को कम करने के लिए साथ-साथ काम कर रहे हैं.

3. आखिरकार कृषि कानून का विरोध कर किसानों को मिली दिल्ली आने की इजाजत, किसानों को दिल्ली के बुराड़ी में निरंकारी समागम मैदान में शांतिपर्वक विरोध प्रदर्शन करने की मिली अनुमति.

4. कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों को दिल्ली में आने की इजाजत मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंन्द्र मोदी पर कसा तंज, कहा – पीएम को याद रखना चाहिए था कि जब अहंकार सच्चाई से टकराता हैं तो अहंकार पराजित हो जाता है.

5. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पेरारीवलन की पेरोल अवधि एक सप्ताह के लिए बढ़ी, इलाज के लिए बढ़ाई गई पेरारीवलन की पेरोल अवधि.

7. भारत में तैयार होगी स्पुतनिक वी वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक, RDIF और हेटेरो में  बनी सहमति.

8. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहेल बंगाल में सत्ताधारी TMC को लगा बड़ा झटका, परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने पद से दिया इस्तीफा.

9. आम आदमी को मिलेगी बड़ी राहत, सस्ती दालें बेचने के लिए सरकार जल्द उठाने जा रही है बड़ा कदम.

10. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ठुकराई दिल्ली पुलिस की मांगस्टेडियम नहीं बनेंगे किसानों के लिए अस्थाई जेल.

11. TMC नेता शुभेन्दू अधिकारी को लेकर कांग्रेस अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयानकहा- कांग्रेस में आना चाहें तो दरवाज़ा दिन रात खुला है.

12. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानों की हिमायत में पंजाब यूथ कांग्रेस ने किया ऐलान, कहा – दिल्ली पहुंचने वाले सभी किसानों के लंगर और स्वास्थ्य सुविधाओं का करेंगे प्रबंध.

13. राजस्थान में गहलोत सरकार ने छह जिलों के 25 तहसील क्षेत्रों को घोषित किया सूखाग्रस्त, किसानों को राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने कसी कमर.

14. चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काटरहे आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर 11 दिंसबर तक टली सुनवाई,आरजेडी को लगा बड़ा  झटका.

15.  Paytm ने दुकानदारों को दिया बड़ा तोहफा, अब वॉलेट पेमेंट्स लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क.

16.  ट्विटर की टक्कर में आया देसी प्लेटफॉर्म Tooter, पीएम नरेंन्द्र मोदी का अकाउंट हुआ वेरिफाई.

17.  एक रिसर्च में दावा किया गया है कि शकरकंद का सेवन आखों की रोशनी को बढ़ान में मदद करता है औऱ इससे कई प्रकार की बिमारियां भी दूर रहती है.

18.  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मैंच आज सिडनी में खेला गया जहां  आस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रन बनाए.

19. टीवी एक्टर शहीर शेख़ ने अपनी गर्लफ्रेंड रुचिका कपूर से कोर्ट मैरिज कर ली है. गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को शहीर ने रुचिका की एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें रुचिका अपनी इंगेजमेंट रिंग को फ्लॉन्ट करती नजर आई थी.

20. बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण 1 दिसंबर को एक्ट्रेस श्वेता अगवाल  से शादी के बंधन में बंधने जा रहे है. आपको बता दे कि आदित्य नारायण श्वेता अग्रवाल को लंबे समय से डेट कर रहे थे.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *