सुबह की ताजा खबरें. Morning News 28th November 2020

1. PM मोदी आज पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद का दौरा, कोविड वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा.

2. जम्मू कश्मीर में आज डीडीसी चुनाव के मद्देनजर, 43 सीटों पर आज होगा पहले चरण का मतदान, चुनाव की तैयारियां की गई पूरी.

3. उत्ताराखण्ड में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच नाइट कर्फयू को लेकर आज फैसला ले सकती है राज्य सरकार, जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.

4. आर्थिक मंदी की ओर देश, सरकार द्वारा जारी किए गए आकड़े के मुताबिक जुलाई-सितंबर तिमाही में GDP ग्रोथ रेट -7.5% रही.

5. सभी कॉरिडोर्स पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं हुई सामान्य, किसान आंदोलने के कारण कुछ स्टेशनों की एंट्री-एग्जिट हुए थे बंद.

6. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 66 रनों हराया,  आस्ट्रेलिया ने भारत को पहले बल्लेबाजी करते हुए दिया था 374 रन का टारगेट.

7. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की अलग-अलग राज्यों में संगठनात्मक नियुक्ति, यूपी को मिले दो सह संगठन मंत्री.

8. सरकार ने Ola, Uber जैसी कंपनियों के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, बनाएं गए नए नियम.

9. केंद्र की मोदी सरकार देश में बढ़ाएगी Ethanol का उत्पादन, चीनी उद्योग के साथ गन्ना किसानों को होगा डबल फायदा.

10. आंध्र प्रदेश की सरकार ने मशहूर सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम को दिया खास सम्मान, एस पी बालासुब्रमण्यम के नाम पर एक स्कूल का नाम रखने का राज्य सरकार ने लिया फैसला. 

11.  किसानों के आगे झुकी मोदी सरकार, दिल्ली के निरंकारी स्थित मैदान में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की मिली इजाजत, बुराड़ी से संसद तक मार्च करेंगे किसान.

12. कोलंबो पहुंचे NSA अजित  डोभाल, श्रीलंका और मालदीव के साथ समुद्री सुरक्षा पर होगी बात.

13. पश्चिम बंगाल में परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफे की खबरों को टीएमसी सांसद सौगत राय ने  नकारा , सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफे की खबरों को बताया गलत.

14. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती को नजरबंद किए जाने की खबरों को कश्मीर जोन की पुलिस ने नकारा, कहा – सुरक्षा कारणों की वजह से महबूबा मुफ्ती को पुलवामा का दौरा न करने की दी गई है सलाह.

15. किसान आंदोलन को लेकर बोले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- स्थिति सामान्य करने के लिए किसानों से तुरंत बात करे केंद्र.

16. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दिए निर्देश, कहा –  लोन पर ब्याज को लेकर अपने फैसले को लागू करना करे सुनिश्चित

17. कृषि कानून के विरोध में जारी किसान आंदोलन के बीच बोले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर लाल खट्टर, कहा – केंद्र सरकार किसानों से बात करने के लिए तैयार है और किसानों को सीधे केंद्र से बात करना चाहिए.

18. ओडिशा के नयागढ़ जिले में पांच साल की बच्ची मामले की अब एसआईटी करेगी जांच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस मामले की SIT जांच के आदेश किए जारी.

19. हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगे सभी बॉर्डर खोले, किसान आंदोलन की वजह से बंद थे ये बार्डर.

20. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले एक ही दिन में TMC को लगा दूसरा झटका, पार्टी के वरिष्ठ नेता और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफा देने के बाद विधायक मिहिर गोस्वामी ने दिया इस्तीफा. ऐसी अटकले हैं कि दोनों नेता भाजपा में हो सकते है शामिल.

21. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2022 के लिए तय किया नया लक्ष्य, अब सौर उर्जा से चमकेगा उत्तर प्रदेश.

22.  बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण के दौरान विपक्ष ने सदन में किया जोरदार हंगामा, नीतीश भी आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे.

23. मध्यप्रदेश में कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर राज्य सरकार हुई सख्त,  इंदौर में दो कारखाने किए गए सील.

24. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येन्द्र जैन का बड़ा बयान, कहा – वैक्सीन मिलते ही कुछ ही हफ्तों में पूरी दिल्ली के लोगों तक पहुंच जाएगी कोरोना की वैक्सीन.

25. उत्तराखण्ड में कांग्रेस नेता महेश जोशी ने राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर लगाया आरोप, कहा हर मोर्चे पर विफल है राज्य सरकार.

26. मध्यप्रदेश में अब फ़िल्म की शूटिंग होगी आसान,  जल्द ही सिंगल विंडो पर मिलेंगी सारी सुविधाएं.

27. भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन को लालू प्रसाद यादव के बहाने घेरा, कहा -लालू को राजकीय अतिथि बना रखा है, नैतिकता बची हो तो करें कार्रवाई.

28. यूपी के संभल से हमारे संवादाता सीताराम कुशवाहा की रिपोर्ट – संभल में अफसरों ने मदिरा की ओवरवेट बिक्री रोकने के लिए दुकानों पर की छापेमारी, सेलमैन को  किया गिरफ्तार.

29. हिमाचल के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – हिमाचल में भारी बर्फबारी से 227 सड़कें हुई बंद,  701 बिजली ट्रांसफार्मर ठप होने से लोगों को करना पड़ रहे है परेशानी का सामना.

30.  बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद कुमार की रिपोर्ट – शेखपुरा नगर क्षेत्र में स्थित रालोसपा कार्यालय में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की  नीतीश सरकार को घेरा कहा-  बिहार में शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था ,पूर्ण रूप से दयनीय स्थिति में चली गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: