newsमनोरजन

Disha Patani Birthday: पायलट बनना चाहती थीं दिशा पाटनी, जानें कैसे इंजीनियरिंग छोड़ बन गईं बॉलीवुड की ‘हीरोइन

Disha Patani Birthday Special

ग्लैमर वर्ल्ड में अपने बोल्ड अवतार से सभी को दीवाना बनाने वाली दिशा पाटनी का आज 31वां बर्थडे है। एक बार एक्ट्रेस ने कहा था कि वह कभी भी एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थीं। उनका तो कुछ और ही फ्यूचर प्लान था। Happy Birthday Disha Patani: 8 साल पहले शोबिज में कदम रखने वाली दिशा पाटनी को आज किसी इन्ट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में प्रियंका बन दिशा ने इतनी पॉपुलैरिटी हासिल की कि वह ‘नेशनल क्रश’ बन गईं। क्यूट स्माइल से लाखों दिलों पर राज करने वालीं दिशा बॉलीवुड की सबसे डिमांडिंग एक्ट्रेसेस में से एक हैं। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस बनना कभी भी दिशा की विश लिस्ट में नहीं था। जी हां, वह एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। मॉडलिंग और एक्टिंग में झंडे गाड़ रहीं दिशा पाटनी को कभी नहीं लगा था कि वह हीरोइन बनेंगी। उनका तो इंडस्ट्री में आने का कोई प्लान भी नहीं था। वह लखनऊ के एमिटी यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं और एयर फोर्स पायलट बनना चाहती थीं। हालांकि, फिर उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में हुई और उन्होंने इंजीनियरिंग बीच में ही छोड़ दी।

दिशा पाटनी की फिल्में

दिशा पाटनी ने सेकेंड ईयर में कॉलेज ड्रॉप कर दिया था और ग्लैमर वर्ल्ड में शोहरत कमाने में लग गई थीं। 2 साल तक मॉडलिंग करने के बाद 2015 में दिशा ने फिल्म ‘लोफर’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। फिर उन्होंने ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी‘ से बॉलीवुड में कदम रखा। वह ‘बागी 2’, ‘द विलेन रिटर्न्स’, ‘भारत’, ‘कुंग फू योगा’ और ‘मलंग’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

“लखनऊ में कॉलेज के दौरान मेरे एक फ्रेंड ने मुझे एक मॉडलिंग कॉम्पटीशन के बारे में बताया, जो सभी विजेताओं को मुंबई ले गई और मुंबई कौन नहीं जाना चाहता है? मैंने अप्लाई किया और जीत गई। वहां मैं एक एजेंसी से मिली। मॉडलिंग की वजह से कॉलेज में मेरी मिनिमम अटेंडेंस नहीं हो पा रही थी, इसलिए मैंने रैम्प पर चलने का फैसला किया। इसने मुझे खुद के पैरों पर खड़ा रहना, खुद के लिए कमाने और फैमिली पर निर्भर न रहने की अनुमति दी।”

क्यों एक्ट्रेस बनीं दिशा पाटनी?

‘मलंग’ एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने इसी इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने कैसे इंजीनिरिंग छोड़ एक्टिंग की ओर रुख किया। बकौल दिशा-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *