newsदेश

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक,

Indian Navy SSR/MR Recruitment 2023 जो उम्मीदवार भारतीय नौसेना की अग्निवीर भर्ती में भाग लेना चाहते हैं

उनको बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून तक है। भारतीय नौसेना की ओर से अग्निवीर एसएसआर एवं अग्निवीर एमआर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया और वे 15 जून तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन पत्र इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट agiveernavy.cdac.in पर जाकर भर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से एसएसआर के 1365 पद एवं एमआर के 100 पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इंडियन नेवी की ओर से निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

 अविवाहित महिला पुरुष ले सकते हैं भर्ती में भाग

जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनका अविवाहित होना अनिवार्य है। इसका साथ ही अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से संबंधित विषयों में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की हो। इसके अलावा उम्मीदवार यह सुनिश्चित कर लें कि उनका जन्म 1 नवंबर 2002 और 30 अप्रैल 2006 के बीच हुआ हो। पुरुष अभ्यर्थी की न्यूनतम लम्बाई 157 सेंटीमीटर एवं महिला उम्मीदवार की न्यूनतम लंबाई 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए तभी वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। पात्रता एवं मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करेंगे केवल वे ही आगे भर्ती में शामिल हो पाएंगे। भर्ती में चयनित होने के लिए पहले चरण में कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन एग्जामिनेशन का आयोजन किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में निर्धारित अंक प्राप्त करेंगे उनको स्टेज-2 रिटेन एग्जामिनेशन, पीएफटी एवं मेडिकल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT) में उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *