newsमनोरजन

Dream Girl 2 Box Office: ‘ड्रीम गर्ल 2’ बनी आयुष्मान पहले दिन ये है हाल, इन फिल्मों ने पहले दिन उड़ाया गर्दा

आयुष्मान खुराना की पॉपुलर फिल्म ड्रीम गर्ल 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। ओपनिंग डे पर इस फिल्म ने शानदार कारोबार किया है। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि ड्रीम गर्ल 2 से पहले एक्टर की वो कौन सी फिल्में रहीं हैं जिन्होंने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है आइए जानते हैं। आयुष्मान खुराना हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जो उन सामाजिक मुद्दों पर फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं, जिन पर लोग ज्यादा बातें करना नहीं चाहते हैं, फिर चाहें वो ‘शुभ मंगल सावधान सीरीज, विक्की डोनर, बधाई हो और बाला’ जैसी फिल्में क्यों न हो।

 

बाला (2019)

साल 2019 में आयुष्मान खुराना के करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक ‘बाला’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। समाज में वे लोग जिनके सिर पर बाल नहीं होते है, उनका जीवन किस तरह उतार चढ़ाव से गुजरता है, ये फिल्म उसी की बेहतरीन कहानी दिखाती है। फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई और सुपरहिट साबित हुई। ओपनिंग डे पर आयुष्मान की बाला को 10.15 करोड़ की शानदार ओपनिंग मिली थी।

ड्रीम गर्ल (2019)

आयुष्मान खुराना के लिए साल 2019 काफी बेहतरीन रहा। ‘बाला’ से पहले एक्टर की कॉमेडी मूवी ‘ड्रीम गर्ल’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। डायरेक्टर राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी इस मूवी ने आयुष्मान ने एक ऐसा किरदार अदा किया जो लड़की की आवाज निकालता है। अभिनेता का पूजा का ये रोल फैंस को काफी पसंद आया और ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 10.05 करोड़ का दमदार कारोबार किया।

शुभ मंगलम ज्यादा सावधान (2020)

एलजीबीटी समुदाय की अनोखी कहानी को बढ़ावा देने वाली आयुष्मान खुराना की ‘शुभ मंगलम ज्यादा सावधान’ को भी रिलीज के पहले दिन शानदार शुरुआत मिली। इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 9.55 करोड़ का बंपर कलेक्शन किया। इतना ही नहीं ‘शुभ मंगलम ज्यादा सावधान’ में आयुष्मान खुराना के अलावा ‘पंचायत’ वेब सीरीज एक्टर जितेंद्र कुमार ने लीड रोल प्ले किया था।

बधाई हो (2018)

डायरेक्टर अमित शर्मा की शानदार पेशकश ‘बधाई हो’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रिलीज के पहले दिन आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 7.65 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। इतना ही नहीं फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई। गजराज राव और नीना गुप्ता की जोड़ी ने भी इस फिल्म में दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता।

ड्रीम गर्ल 2 (2023)

4 साल के बाद सिनेमाघरों में ‘ड्रीम गर्ल’ का सीक्वल यानी ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने वापसी की है। आयुष्मान खुराना की इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन कमाल दिखाते हुए 10.69 करोड़ का कारोबार कर डाला है, इसके लिहाज से ड्रीम गर्ल 2 अब आयुष्मान के करियर की पहली फिल्म बन गई है, जिसे बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग मिली है।

‘ड्रीम गर्ल 2’ की शुरुआत से खुश हैं आयुष्मान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *