newsदेशप्रर्दशनराज्य

Parliament Monsoon Session: संसद में विपक्ष के हंगामा से; लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित हुई।

संसद के मानसून सत्र में शुक्रवार का दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया। आज भी दोनों सदनों में हंगामे के आसार हैं। जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे। इस वजह से राज्यसभा व लोकसभा को पहले दोपहर 12 बजे तक स्थगित किया गया। फिर जैसे ही दोबारा कार्यवाही शुरू हुई, फिर से हंगामा शुरू हो गया, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
राज्यसभा में सांसदों के निलंबन, सोनिया गांधी व स्मृति ईरानी के बीच नोंकझोंक, महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा किया।

भाजपा अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पर दिए अपमानजनक बयान पर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। वहीं विपक्ष महंगाई के मुद्दे को लेकर चर्चा की मांग करते हुए दिखी। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधीर चौधरी का बचाव करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अधीर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी भाजपा सोनिया गांधी से माफी की मांग कर रही है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि वे महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *