news

Crime Against Girls: दिल्ली में भी दुमका जैसी घटना, हर तरफ बेटियों से दरिंदगी क्यो?

राजधानी दिल्ली में 11 साल की एक लड़की को गोली इसलिए मारी गई क्योंकि अमानत अली उससे प्यार करता था लेकिन लड़की उसे पसंद नहीं करती थी। झारखंड की राजधानी दुमका में अंकिता को इसलिए जिंदा जलाया गया क्योंकि उसे शाहरुख का प्यार कबूल नहीं था। प्यार में सनकी आशिकों के पागलपन की शिकार बन रही कई बेटियों की कहानी एक जैसी ही है

एक 11वीं क्लास की छात्रा को सिर्फ इसलिए गोली मार दी क्योंकि लड़की ने उससे दोस्ती तोड़ दी. इस सनकी आशिक ने बीच सड़क लड़की को गोली मार दी. पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहा था. आरोपी ने सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर लड़की से दोस्ती की थी, लेकिन जब लड़की को उसका सच पता चला तो उसने दोस्ती तोड़ दी. इससे नाराज होकर सिरफिरे ने उसे गोली मार दी.

अंकिता से हैवानियत

हैवान बन रहे युवा मन की एक कहानी हाल ही में दुमका में भी सामने आई है। यहां नाबालिग अंकिता को पेट्रोल डाल कर जिंदा जला दिया गया। 23 अगस्त की रात शाहरुख और उसके एक साथी छोटू ने घर में सो रही लड़की पर पेट्रोल डाल जिंदा जला दिया। 5 दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद अंकिता यह लड़ाई हार गई। पता चला कि शाहरुख 2 साल से लड़की को परेशान कर रहा था लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की थी।

झारखंड के चतरा में एसिड अटैक

झारखंड के ही दूसरे जिले चतरा में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया. दुमका का मामला सामने आने के बाद ये मामला भी मीडिया में आया. यहां एक सिरफिरे युवक ने सोते हुए लड़की के मुंह पर तेजाब डाल दिया. इस दौरान लड़की बुरी तरह झुलस गई. ये आरोपी कई दिनों से लड़की को परेशान कर रहा था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि जब पुलिस को शिकायत की गई तो कोई एक्शन नहीं लिया गया, जिसके बाद आरोपी ने घर पर आकर ये एसिड अटैक कर दिया. आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है.

अलीगढ़ में भी लड़की को जलाने की कोशिश

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी दुमका जैसे कांड को अंजाम देने की कोशिश हुई. यहां घर आ रही एक युवती पर युवक ने पेट्रोल उड़ेल दिया और आग लगाने की कोशिश की, लेकिन तभी लड़की चिल्लाने लगी, जिसके डर से आरोपी युवक भाग गया. पड़ोस में ही रहने वाले युवक ने ये काम किया था. ये युवक लड़की को बातचीत करने के लिए लगातार परेशान कर रहा था. बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *