news

Flights Delay: कोहरे से अस्त-व्यस्त हुआ हवाई यातायात, दिल्ली से 12 उड़ानों में देरी | MOBILE NEWS 24

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप भी एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए हवाई यात्रा का सहारा लेते है तो इन दिनों आपको थोड़ी मुश्किलों का सामना करन पड़ सकता है। दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे की वजह से यहां से उड़ने वाली फ्लाइट्स में देरी हो रही है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कम दृश्यता प्रक्रियाओं (LVP) का पालन करना शुरू कर दिया गया है।

इन फ्लाइट्स में हो रही है देरी

बजट कैरियर इंडिगो ने अपने ट्वीट में कहा है कि खराब मौसम के कारण दिल्ली से अगरतला, चंडीगढ़, वाराणसी, देवगढ़, दरभंगा, पंतनगर, देहरादून, रांची और कानपुर के लिए उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। वहीं, सोमवार रात पांच उड़ानों को जयपुर डायवर्ट किया गया। साथ ही आने वाले दिनों में बाकी उड़ानों पर भी इसका असर देखा जा सकता है।

तापमान गिरने की है आशंका

मंगलवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा था, जिससे दृश्यता कम हो गई और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। इससे आने वाले दिनों में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

बता दें कि एक गंभीर शीतलहर की स्थिति में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस तक गिर जाता है या सामान्य से प्रस्थान 6.4 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाता है। ऐसे में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, ‘बहुत घना’ कोहरा तब होता है जब दृश्यता 0 और 50 मीटर के बीच होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *