newsमनोरंजन

Gold Price Today: लगातार नीचे आ रहा सोने का भाव, आज कहां सबसे सस्ता मिल रहा है गोल्ड

Gold Silver Price Today अगर आप सोना और चांदी खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। सोने और चांदी का रेट नई ऊंचाइयों से नीचे आ रहा है। हम आपको बताते हैं कि कहां सोना सबसे सस्ता मिल रहा है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Gold Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है। गुरुवार कोसपाट कारोबार कर रही है, जबकि चांदी की कीमत में 0.11% की गिरावट है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कमजोर मांग से सोना वायदा कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है।

व्यापारियों द्वारा अपने सौदों के आकार को कम करने से वायदा कारोबार में बृहस्पतिवार को सोना 126 रुपये की गिरावट के साथ 61,144 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। खबर लिखे जाने तक मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में, जून डिलीवरी के लिए  14,374 लॉट के कारोबार में 126 रुपये या 0.21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 61,144 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था।

क्यों बढ़ी सोने की कीमत

व्यापारियों ने सोने की कीमतों में गिरावट की वजह कारोबारियों द्वारा सौदों की कटान को दिया। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना 0.31 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,030.70 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था।

बता दें कि आज बाजार खुलते समय सोने का जून वायदा 20 रुपये या 0.03% की तेजी के साथ 61,273 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। चांदी जुलाई वायदा एमसीएक्स पर 86 रुपये की गिरावट के साथ 76,602 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा था।

डॉलर सूचकांक गुरुवार को 101.5 से नीचे रहा। नवीनतम सीपीआई रिपोर्ट ने पिछले महीने अमेरिकी हेडलाइन मुद्रास्फीति में अप्रत्याशित मंदी दिखाई थी। यह दर्शाता है कि फेडरल रिजर्व जून में अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी को रोक सकता है। वार्षिक मुद्रास्फीति दर अप्रैल में 4.9% थी, जो दो वर्षों में पहली बार 5% से नीचे आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *