newsराज्य

ज्ञानवापी विवाद मामले का हल बातचीत के जरिए निकालने के प्रयासों का हिंदू सेना ने किया स्वागत

‘मुस्लिम पक्ष बात करना चाहता है तो हम इसके लिए तैयार…’, ज्ञानवापी विवाद मामले पर बोली हिंदू सेना

 हिंदू सेना ने ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Mosque Controversy) में मुस्लिम पक्ष से बातचीत की पहल का स्वागत किया है। ज्ञानवापी की मुख्य पक्षकार राखी सिंह ने मुस्लिम पक्षकार अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी को बातचीत के लिए आमंत्रित किया था।अब मुस्लिम पक्ष का जवाब आया है। हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि अगर मुस्लिम पक्ष बात करना चाहता है तो वह बातचीत के लिए तैयार हैं इसलिए हिंदू सेना इस बातचीत का स्वागत करती है।

ज्ञानवापी विवाद में न्यायालय में पार्टी विष्णु गुप्ता ने कहा कि मुस्लिम पक्ष के साथ अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की बातचीत में हिंदू सेना भी शामिल होगी और हम सभी पक्षों से बात कर रहे है, कि उन्हें भी इस बातचीत में शामिल होना चाहिए, अगर बातचीत से मामला सुलझ जाए तो इससे बेहतर क्या होगा? पूरी दुनिया जानती है कि ज्ञानवापी मंदिर ही था और है।

ASI कर रही ज्ञानवापी का सर्वे

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक साक्षात्कार में जोर दिया है कि ज्ञानवापी विवाद का हल बातचीत से भी निकालने का विकल्प तलाशना चाहिए। फिलहाल हाई कोर्ट के आदेश के बाद एएसआई द्वारा ज्ञानवापी का सर्वे कर वहां मंदिर होने के दावे का सत्य तलाशे जा रहे हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *