newsव्यापार

Honda ने पेश किया e:Ny1 इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज पर 412 किमी रेंज का दावा

इसके अंदर 16.1 इंच का पोर्ट्रेट-स्टाइल टचस्क्रीन पैनल है। नीचे दिए गए कंसोल में ड्राइव मोड चेंज करने का ऑप्शन मिल जाता है। केबिन के अंदर वायरलेस चार्जिंग जैसी एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। वहीं यह ईवी पैनोरमिक सनरूफ से लैस है। होंडा ने एक इवेंट के दौरान e:Ny1 इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। स्टाइलिश लुक से लैस ये इलेक्ट्रिक कार काफी खास है। होंडा का कहना है कि वे ई: एनवाई1 के साथ सभी इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी के बढ़ते बाजार को टारगेट कर रहे हैं। होंडा ने जर्मनी में इस ईवी को पेश किया है। आइये जानते हैं क्या कुछ है इसमें खास?

Honda e:Ny1 लुक और डिजाइन

बाहर से दिखने में ये इलेक्ट्रिक कार काफी मस्कुलर दिखाई दे रही है। फ्रंट साइड में स्पोर्ट्स एलईडी हेडलाइट्स और नीचे चार्जिंग पोर्ट के साथ एक होंडा लोगो लगा हुआ दिखाई दे रहा है। क्रोम एक्सेंट निचले फ्रंट बम्पर और साइड बॉडी क्लैडिंग पर लगाए गए हैं, जिससे इसका लुक और भी प्रीमियम लग रहा है। ओआरवीएम और व्हील आर्च ब्लैक आउट हैं और रिम्स में हब कैप पर होंडा ‘एच’ लोगो दिया गया है। रियर प्रोफाइल में एक लंबी सी एलईडी पट्टी बनी हुई है, वहां पर भी क्रोम फिनिसिंग का इस्तेमाल किया गया है।

Honda e:Ny1 केबिन

केबिन की बात करें तो, इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। स्टीयरिंग में लेदर फिनिश मिल जाएंगे। स्टेयरिंग में क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस अन्य बटन मिल जाएंगे। इसके अंदर 16.1 इंच का पोर्ट्रेट-स्टाइल टचस्क्रीन पैनल है। नीचे दिए गए कंसोल में ड्राइव मोड चेंज करने का ऑप्शन मिल जाता है। केबिन के अंदर वायरलेस चार्जिंग जैसी एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। वहीं यह ईवी पैनोरमिक सनरूफ से लैस है।

Honda e:Ny1 बैटरी और रेंज

Honda e:Ny1 में 68.8kWh लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 201bhp की पॉवर और 310Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि अगर इसकी बैटरी को चार्ज करना होगा तो फास्ट चार्ज की मदद से इसको 45 मिनट में 10-80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है। रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 412 किमी की रेंज देने में सक्षम है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *