newsव्यापार

Maruti Baleno और Toyota Glanza से कितनी सस्ती है टाटा अल्ट्रोज सीएनजी कार?

सीएनजी मोड में यह 77बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 103एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यानी Altroz ​​CNG Maruti Baleno CNG और Toyota Glanza CNG जितनी ही पावरफुल है। लेकिन कीमत और फीचर्स के मामले में इसमें भिन्नता है

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी वेरिएंट की कीमतें अनाउंस हो चुकी हैं। इसको कुल 6 वेरिएंट में ऑफर किया गया है। जिसमें XE, XM+, XM+ (S), XZ, XZ+ (S) और XZ+ O (S) वेरिएंट शामिल है। अगर आप बजट 8 लाख रुपये तक है तो आप इसको विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। इस सीएनजी गाड़ी का सीधा मुकाबला Maruti Baleno CNG और Toyota Glanza CNG से है। टाटा अल्ट्रोज के बेस मॉडल को अपने राइवल के कंपैरिजन में किफायती रखा गया है। हालांकि टॉप स्पेक की कीमतें थोड़ी महंगी है।

अल्ट्रोज सीएनजी की कीमतें बलेनो और ग्लैंजा से कितनी अलग?

जैसा कि आपको बताया गया है कि टाटा अल्ट्रोज की कीमतें 7.55 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं, जो 10 लाख 55 हजार रुपये एक्स-शोरूम तक जाती हैं। बलेनो और ग्लैंजा सीएनजी वर्तमान में क्रमशः 8.35 लाख रुपये से 9.28 लाख रुपये और 8.50 लाख रुपये से 9.53 लाख रुपये की कीमत सीमा के भीतर उपलब्ध हैं। यह ध्यान दिया जाना जरूरी है कि अल्ट्रोज़ सीएनजी कई वेरिएंट में आती है।

बूट स्पेस के मामले में कितनी बेस्ट अल्ट्रोज?

Tata Altroz ​​CNG के सभी वेरिएंट में 1.2L पेट्रोल इंजन + CNG टैंक के लिए डुअल सिलेंडर सेटअप और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। सीमित बूट स्पेस के मुद्दे को हल करने के लिए, कार निर्माता ने बूट फ्लोर के नीचे दो 30-लीटर (प्रत्येक) सीएनजी टैंक लगाए हैं। स्पेयर व्हील को अब कार के नीचे रखा गया है।

कितनी पावरफुल है इसका इंजन?

इसमें ट्वीन सीएनजी सिलेंडर दिया गया है, जिसके कारण इसमें 210 लीटर तक का बेहतरीन बूट स्पेस मिल जाता है। सीएनजी मोड में यह 77बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 103एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यानी Altroz ​​CNG, Maruti Baleno CNG और Toyota Glanza CNG जितनी ही पावरफुल है। खास बात यह है कि इस हैचबैक को सीधे सीएनजी मोड में स्टार्ट किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *