Income Tax Raid: दिल्ली से उत्तराखंड तक… देश के सात राज्यों में 100 से ज्यादा जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी

देशभर में आज इनकम टैक्स विभाग एक्शन में नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि पॉलिटिकल फंडिंग मामले में इनकम टैक्स देशभर के 100 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, पॉलिटिकल फंडिंग मामले में इनकम टैक्स ने ये एक्शन लिया है। दिल्ली से लेकर उत्तराखंड और राजस्थान जैसे राज्यों में आईटी की टीमें पहुंचीं हैं। बताया गया है कि दिल्ली के कई कारोबारी टैक्स चोरी के मामले में इनकम टैक्स के रडार पर हैं। राजस्थान के जयपुर में भी कारोबारियों के ठिकानों पर रेड हुई हैं।

राजस्थान के मंत्री रसूखदार निशाने पर

राजस्थान में मिड डे मील में कमाई करने वालों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. अशोक गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और मिड डे मील कारोबारी समूह पर आयकर छापा पड़ा है. मंत्री राजेंद्र यादव की कोट पुतली में पोषाहार बनाने की फैक्ट्री है. कुल 53 जगहों पर अब तक आईटी की टीमें पहुंचीं हैं. करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मी आयकर रेड में शामिल हैं. 100 वाहनों का भी आयकर रेड में इस्तेमाल किया जा रहा है. जयपुर जिले के कोटपुटली में भी छापेमारी की गई है. आईटी अधिकारियों ने CRPF के जवानों को भी सुरक्षा के लिए साथ लिया है. राजस्थान के साथ दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड में भी छापेमारी चल रही है.

 

इन राज्यों में आयकर विभाग का एक्शन

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से जिन राज्यों में एक्शन जारी है। उनमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा और गुजरात प्रमुख रूप से शामिल है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: