BJP के खिलाफ CM नीतीश कुमार का ‘दिल्ली मिशन’, विपक्ष को एकजुट करने का जेडीयू का मास्टर प्लान

जेडीयू (JDU) की ओर से प्रदेश कार्यालय में बीते शुक्रवार से पार्टी की तीन दिवसीय बैठक हो रही है. जेडीयू कार्यालय में कर्पूरी सभागार में यह बैठक हो रही है. आज 3:45 बजे से दोपहर में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. इस बीच बड़ी खबर यह भी सामने आई है कि सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) मिशन 2024 (Mission 2024) को देखते हुए दिल्ली जाएंगे. कहा जा रहा है कि दिल्ली में विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने पर बातचीत होगी। नीतीश ने कहा कि अगर 2024 में विपक्ष एकजुट रहा तो निर्णय बहुत अच्छा आएगा। 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एक मंच पर लाने का प्रयास करेंगे. उसी मिशन के तहत नीतीश कुमार का दिल्ली जाने का ये प्लान है. कहा जा रहा है कि बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का ये जेडीयू का मास्टर प्लान हो सकता है.

दरअसल मणिपुर में जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. यहां 6 में से 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जेडीयू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित
शाह पर मणिपुर में पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है. जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह गठबंधन सहयोगियों की पीठ में छुरा घोंपने का भाजपा का चरित्र है. पहले उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में हमारे 7 विधायकों को और अब मणिपुर में 5 विधायकों का दलबदल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: