news

भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा, ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को बताया ‘गांधी परिवार बचाओ’ आंदोलन

दिल्ली में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भ्रष्टाचार (Corruption) के कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पर एजेंसियों पर दवाब बनाने और तबाही फैलाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। संबित पात्रा ने नेशनल हेराल्ड मामले पर बात करते हुए कहा कि ये केस 2013 का है और 1960 में कांग्रेस के अंदर ही, चार बार के उत्तर प्रदेश के रहे मुख्यमंत्री चंद्रभानु गुप्ता की एक किताब अब छपी है. जिसमें उन्होंने नेशनल हेराल्ड की फंडिंग को लेकर कई प्रकार के सवाल उठते हैं.

उन्होंने कहा कि, चंद्रभानु गुप्ता ने लिखा है, “ये अखबार, जवाहर लाल नेहरू और इंदरा गांधी को महिमामंडित करने के लिए है और इसकी फंडिंग में गड़बड़ है. अगर कोई एजेंसी इसकी फंडिंग की जांच कर ले तो बहुत बड़ा खुलासा हो जाएगा.” संबित पात्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ये नेहरू परिवार तब भी भ्रष्टाचारी था और आज भी है. राहुल-सोनिया को ये विरासत में मिला है.

दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान नंबर एक पर

संबित पात्रा ने काह कि हाल ही में एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस शासित राजस्थान भारत में दुष्कर्म के मामलों में नंबर एक पर है। 2021 में राजस्थान में 6,340 मामले थे। संबित पात्रा ने अशोक गहलोत के उस बयान की निंदा की जिसमें उन्होंने रेप और महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा कि, उनका महिलाओं को असंवेदनशील है. बता दें, राजस्थान में रेप मामलों पर बात करते हुए अशोक गहलोत ने कहा था कि, ‘यहां पर क्राइम कंट्रोल में है. रेप की घटनाएं कौन करता है, कोई विदेशी आता है क्या? अधिकांश घटनाएं परिवार के जान पहचान वाले करते हैं, उनके रिलेटिव करते हैं. परिवार के मिलने वाले होते हैं, जान पहचान वाले होते हैं. रिश्तेदार होते हैं. अधिकांश जगह वो ही करते हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *