newsखेलदेशविदेश

IND vs ENG: भारत से हारा England तो बोरिया बिस्तर करना होगा पैक, समझिए कैसे डिफेंडिंग चैंपियन को मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

पांच मैचों में सिर्फ एक जीत और हाथ लग चुकी है चार हार। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में यह हाल डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का है। अफगानिस्तान और फिर श्रीलंका जैसी टीम ने इस टूर्नामेंट में जोस बटलर की सेना को चारों खाने चित किया है। टीम इंडिया के खिलाफ अगर इंग्लैंड के हाथ से जीत फिसली तो टीम के विश्व कप सफर पर ब्रेक लग जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. वर्ल्ड कप 2023 में 29 अक्टूबर को भारत से भिड़ेगी इंग्लैंड
  2. टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के लिए जीत जरूरी
  3. पांच में से चार मैच गंवा चुकी है डिफेंडिंग चैंपियन

शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया के खिलाफ अगर इंग्लैंड के हाथ से जीत फिसली, तो टीम के विश्व कप सफर पर ब्रेक लग जाएगा। आइए आपको समझाते हैं कि इंग्लैंड को सेमीफाइनल में कदम रखने के लिए अब क्या करना होगा।

सेमीफाइनल में पहुंच सकती है इंग्लैंड?

इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब हर मुकाबले में जीत चाहिए। टीम को बचे हुए चार मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी ही होगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 12 पॉइंट होने चाहिए, लेकिन चारों मैच जीतने के बाद भी इंग्लैंड के अब 10 ही पॉइंट होंगे। ऐसे में इंग्लैंड को बचे हुए चार मैच सिर्फ जीतने नहीं, बल्कि बड़े अंतर से जीतने होंगे। साथ ही इंग्लैंड को बाकी टीमों के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा।

भारत, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में इंग्लैंड को दुआ करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने बचे हुए मैचों में घटिया प्रदर्शन करे। इसके साथ ही पाकिस्तान और श्रीलंका को भी हार का सामना करना पड़े।

भारत से हारे तो फिर क्या?

इंग्लैंड अगर भारत के खिलाफ 29 अक्टूबर को होने वाले मैच में हार का सामना करती है, तो विश्व कप 2023 में टीम का सफर यही समाप्त हो जाएगा। हालांकि, टीम इंडिया के खिलाफ मिली जीत के बावजूद भी इंग्लैंड का सफर बाकी टीमों पर निर्भर करेगा।

भारत के बाद इंग्लिश टीम को ऑस्ट्रेलिया से ही भिड़ना है और वहां भी मिली हार टीम के सफर पर ब्रेक लगा देगी। यानी कुल मिलाकर बात यह है कि डिफेंडिंग चैंपियन के अंतिम चार में पहुंचने की संभावना बेहद कम नजर आ रही है और इंग्लैंड को सेमीफाइनल का टिकट कोई बड़ा चमत्कार ही दिला सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *