newsखेल

IND vs IRE : “जसप्रीत बन सकते हैं टेस्ट कप्तान..” पूर्व भारतीय बल्लेबाज का बड़ा बयान, गिना दी खूबियां

एशिया कप (Asia Cup 2023) से पहले हर कोई जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को फॉर्म देखना चाहता है।

ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि एक कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह कैसा प्रदर्शन करते हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह की नजरें 18 अगस्त से डबलिन में शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में चोट से वापसी पर हैं।n

जसप्रीत बुमराह टी20I प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने वाले 11वें भारतीय कप्तान और ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे। पिछले साल डबलिन में 2 मैचों की T20I सीरीज में भारत का नेतृत्व हार्दिक पांड्या ने किया था, लेकिन एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए पूर्णकालिक कप्तान को आयरलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया है। भारतीय टीम 24 अगस्त से एशिया कप की तैयारी शुरू कर देगी।

रॉबिन उथप्पा ने किया बुमराह का समर्थन

उथप्पा ने जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि यह दिलचस्प है। उनमें नेतृत्व कौशल है और वह आगे चलकर हमारे टेस्ट कप्तान भी बन सकते हैं, क्योंकि वह काफी चतुर रणनीतिकार भी हैं, उन्हें वापसी के अलावा यहां कप्तानी करने का मौका भी मिला है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इसके बारे में कैसे आगे बढ़ेंगे।”

इंग्लैंड के खिलाफ की थी टेस्ट में कप्तानी

बुमराह पहले ही टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। रोहित शर्मा के बीमार होने पर 2022 में इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच में स्टार पेसर को टीम का कप्तान नामित किया गया था। उस टेस्ट में बुमराह ने गेंद से प्रभावित किया, लेकिन भारत, इंग्लैंड से हार गया था। पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा, बुमराह को एकबार फिर कप्तान के रूप में देखने को उत्सुक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *