newsखेल

IPL 2023: Punjab की हार से रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

पंजाब किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में प्ले-ऑफ की रेस के दौरान एक बड़ा झटका लगा है। बुधवार को धर्मशाला में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 15 रन से हरा दिया।

पंजाब की बढ़ी मुश्किलें-

13 मुकाबलों में 12 प्वाइंट के साथ पीबीकेएस आठवें स्थान पर है। हालांकि टीम का एक मैच अभी बाकी है। लीग के अगले चरण में पहुंचने की संभावना काफी कम दिखाई दे रही है। पंजाब का अगला मुकाबला शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से होगा।

आरआर और पंजाब का मुकाबला-

एक हार दोनों टीमों को लीग से बाहर कर सकती है। एक जीत से दोनों के अगले चरण में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम है और खासतौर पर पंजाब की। अगर हम प्वाइंट टेबल देखें, तो पंजाब के 12 प्वाइंट और -0.308 नेट रन-रेट (एनआरआर) है। आरआर का भी 12 प्वाइंट के साथ +0.140 एनआरआर है। इसलिए पंजाब के आगे जाने के लिए एक जीत काफी नहीं होगी।

हैदराबाद पर निर्भर इन टीमों का भविष्य- 

हालांकि सीजन में राजस्थान और पंजाब का भविष्य दूसरी टीमों पर ज्यादा निर्भर है और खासतौर से सनराइजर्स हैदराबाद इनकी मदद कर सकता है। हैदराबाद प्वाइंट टेबल में 10वें स्थान पर है और जो आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ भीड़ेगा।

लगभग खत्म पंजाब का सफर-

हैदराबाद की एक जीत से आरसीबी के 13 मैचों में 12 प्वाइंट ही रहेंगे, जबकि आरसीबी के इस जीत से 14 प्वाइंट हो जाएंगे। इसके बाद आरसीबी का एक मैच बाकी है। आरसीबी के पास +0.166 का एनआरआर है।हालांकि पंजाब और राजस्थान दोनों के लिए इस सीजन का सफर खत्म हो जाएगा, अगर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और आरसीबी की टीमों ने अपने बाकी मैच जीत लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *