देश

जम्मू कश्मीर को ‘जल्द मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा : पीएम मोदी

जम्मू कश्मीर को ‘जल्द मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर में रैली को सबोधित किया । इस दौरान उन्होंने यहां की आवाम के लिए कई ऐलान करते हुए कहा की , “वह समय दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव होंगे। जम्मू-कश्मीर को अपना राज्य का दर्जा वापस मिलेगा। आप अपने सपनों को अपने विधायकों, अपने मंत्रियों के साथ साझा कर सकेंगे।”
प्रधानमंत्री ने अपनी रैली के दौरान ये भी कहा कि आम चुनाव सिर्फ एक संसद सदस्य को चुनने के लिए नहीं है, बल्कि देश में मजबूत सरकार बनाने के लिए भी है।

प्रधान मंत्री ने ऊधमपुर रैली में ये भी कहा की पिछले 10 वर्षों में आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी गयी है। और आने वाले पांच वर्षों में इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।
जम्मू हो या कश्मीर, अब पर्यटक और श्रद्धालु रिकॉर्ड संख्या में यहां आने जाने लगे हैं।
ये सपना यहां की अनेक पीढ़ियों ने देखा है और मैं आपको गारंटी देता हूं कि – आपका सपना, मोदी का संकल्प है। आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल आपके नाम, देश के नाम रहेगा।’
यहां आधुनिक सुरंगें, आधुनिक चौड़ी सड़कें और अद्भुत रेल यात्राएं भी मौजूद है।
अब यहां स्कूल जलाए नहीं जाते, बल्कि स्कूलों को सजाया जाता है।
पिछले 60 साल से चली आ रही समस्याओं का बड़े पैमाने पर समाधान होता नज़र आया है।

पीएम मोदी की जनसभा में स्वागत भाषण देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा, ‘पहले उधमपुर में दोपहर तीन बजे के बाद ही श्रीनगर को जाने वाली सड़क बंद कर दी जाती थी। अब रात के तीन बजे तक भी यह सड़क मार्ग खुला रहता है। उन्होंने कहा की पीएम मोदी के कार्यकाल में सड़क, स्कूल, अस्पताल, बिजली पानी की सुविधा लोगों को मिल रही है।

रैना ने कहा- ‘पहले पहाड़ों से गुजरना मुश्किल होता था। लेकिन, आज पहाड़ों के बीच से रेल गुजर रही है। गरीब किसानों को छह-छह हजार,और गरीब लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। कश्मीर से कन्याकुमारी रेल मार्ग से जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।’

अगले 5 साल तक मुफ्त राशन, अच्छी सड़के, बिजली, पानी, यात्रा और प्रवासन, सभी उपलब्धियो की गारंटी प्रधान मंत्री मोदी द्वारा दी गयी है।

बता दे की भारतीय जनता पार्टी ने ऊधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को उतारा है जो 2014 से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सिंह ने 2014 में उधमपुर से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *