newsराज्य

केरल अस्पताल के सफाई कर्मचारी का आरोप, राष्ट्रीय TV पर ओमान चांडी की तारीफ करने से चली गई मेरी नौकरी

सरकारी पुथुपल्ली पशु चिकित्सालय के एक कैजुअल कर्मचारी ने आरोप लगाया है

उसे अपने पूर्व कांग्रेस विधायक दिवंगत ओमन चांडी की प्रशंसा करने के लिए काम से बर्खास्त कर दिया गया था। पिछले 13 साल से पशु चिकित्सालय में सफाईकर्मी के रूप में काम कर रही सथियाम्मा ने एक टीवी चैनल को बताया था कि कैसे चांडी ने उनके परिवार की मदद की है।  सरकारी पुथुपल्ली पशु चिकित्सालय के एक कैजुअल कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि उसे अपने पूर्व कांग्रेस विधायक दिवंगत ओमन चांडी की प्रशंसा करने के लिए काम से बर्खास्त कर दिया गया था।

पिछले 13 साल से पशु चिकित्सालय में सफाईकर्मी के रूप में काम कर रही सथियाम्मा ने एक टीवी चैनल को बताया था कि कैसे चांडी ने उनके परिवार की मदद की है।

18 जुलाई को चांडी के निधन के बाद पुथुपल्ली 5 सितंबर को एक नए विधायक का चुनाव करने जा रहे हैं।

जैसे-जैसे डी-डे नजदीक आ रहा है, निर्वाचन क्षेत्र में अभियान तेज होता जा रहा है और दर्जन भर से अधिक टीवी चैनल आगामी चुनाव पर दैनिक चुनाव संबंधी समाचार बहस आयोजित कर रहे हैं।

उपचुनाव के लिए कांग्रेस की कमान संभाल रहे अनुभवी कांग्रेस विधायक तिरुवंचूर राधाकृष्णन आज सुबह साहित्यम्मा के घर पहुंचे और उनसे बात की।

बाद में, उन्होंने मीडिया से कहा कि चांडी ने उन्हें और उनके परिवार को जो मदद दी, उसके बारे में बात करना उनकी एकमात्र गलती थी। उन्होंने एक टीवी चैनल को बताया कि कैसे चांडी ने उनके परिवार की मदद की, जब उनके बेटे का निधन हो गया था और जब उनकी बेटी की शादी थी।

उन्होंने कहा कि इस बार वह चांडी के बेटे के प्रति कृतज्ञता के तौर पर वोट करेंगी। जब यह खबर बनी, अधिकारियों ने उसे बताया कि उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है और उसने अपनी नौकरी खो दी है। राधाकृष्णन ने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए उसके साथ खड़े रहेंगे कि उसे उसकी नौकरी वापस मिल जाए।

लेकिन अधिकारियों को यह एहसास होने के बाद कि यह निर्वाचन क्षेत्र में एक बड़ी खबर बन गई है, यह कहकर अपनी कार्रवाई का बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके खिलाफ यह निर्णय एक स्वाभाविक प्रक्रिया थी क्योंकि वह बारी से बाहर काम कर रही थीं।

राधाकृष्णन ने पूछा, अचानक यह तकनीकीता कैसे सामने आ गई और कोई भी व्यक्ति समझ सकता है कि प्रतिशोधात्मक कार्रवाई क्यों हुई क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह चांडी के बेटे को वोट देंगी।

चांडी ओमन का मुकाबला CPI (M) के जैक सी. थॉमस से है, जो पिछले दो चुनावों में चांडी, भाजपा उम्मीदवार लिजिन लाल और चार अन्य उम्मीदवारों से हार गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d