newsदेश

Travel Destinations: मई में बना सकते हैं खजुराहो का प्लान, जहां देखने के लिए है बहुत कुछ

Khajuraho Travel Destinations अगर आप भारत के पॉप्युलर ऐतिहासिक आध्यात्मिक और स्थापत्य हेरिटेज साइट खजुराहो में घूमने वाली जगहों की तलाश कर रहे हैं तो यहां डालें एक नजर और फिर करें अपने वेकेशन की अच्छे से प्लानिंग

 Khajuraho Travel Destinations: अगर आप मध्य प्रदेश के आसपास घूमने वाली जगहों की तलाश कर रहे हैं, तो खजुराहो एक अच्छा ऑप्शन है। जहां घूमने के लिए काफी कुछ है। चंदेल राजाओं द्वारा 800-1300 स्थापित खजुराहो शहर कला प्रेमियों के लिए तो और ज्यादा अच्छी जगह है। यूनेस्को ने खजुराहो को इसकी सांस्कृतिक समृद्धि की वजह से विश्व धरोहर स्थल में शामिल किया है। खूबसूरत कला के निर्माण की वजह से खजुराहो दुनिया भर के पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र हैं। तो अगर आप यहां का प्लान बना रहे हैं, तो कौन सी जगहें घूमने लायक है, आइए जान लेते हैं इसके बारे में।

खजुराहो में घूमने वाली जगहें

पन्ना राष्ट्रीय उद्यान

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है पन्ना राष्ट्रीय उद्यान। अगर आप नेचर के साथ वन्य जीवन प्रेमी हैं तो खजुराहो का पन्ना नेशनल पार्क देखना बिल्कुल मिस न करें। जो खासतौर से बाघों के लिए मशहूर है। सफारी के दौरान इन्हें आसानी से देखा जा सकता है। यहां के घने जंगलों में घूमने के दौरान और भी कई तरह के अनोखे जीव और पेड़-पौधे दिखने का मौका मिलता है। यहां सुबह और शाम सफारी होती है जिसे आप अपनी सुविधा के हिसाब से चुन सकते हैं। जलीय प्राणियों को देखने के लिए केन नदी पर नाव चलाने का ऑप्शन चुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *