केआईआईटी का दीक्षांत समारोह 21 नंवबर को, प्रो. मोहम्मद यूनुस होंगे मुख्य अतिथि

-प्रो. मो. यूनुस बांग्लादेश के ग्रामीण बैंक के संस्थापक व नोबेल पीस विजेता हैं

नईदिल्ली-

कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रीयल टेक्नोलोजी (केआईआईटी) के दीक्षांत समारोह 21 नवंबर को आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष इस खास कार्यक्रम के लिए छात्रों का इंतजार रहता है जिसमें छात्र अपनी डिग्री लेकर आगे की नौकरी की तैयारी करते हैं। संस्थान की ओर से इस खास कार्यक्रम में विशेष व्यवस्था की जाती है। केआईआईटी दीक्षांत समारोह में विशिष्ठ अतिथि को आमंत्रित करती है जिससे की छात्रों में उत्साह बना रहे। इस बार बांग्लादेश के ग्रामीण बैंक के फाउंडर व नोबेल पीस पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस होंगे मुख्यअतिथि। खास बात यह है कि मो. यूनुस बांग्लादेश के ग्रामीण बैंक के फाउंडर हैं जिन्होंने एक मिसाल कायम किया है। मो. यूनुस वैश्विक स्तर पर युवाओं को मोटिवेशन लेक्चरर देते हैं। जिससे युवाओं को काफी लाभ मिला है। निश्चितरूप से इनके आने से युवाओं को काफी लाभ मिलेगा।

मो. यूनुस युवाओं को स्वरोजगार के लिए कई योजनाओं को कार्यान्वित किया जिससे आज मिसाल दी जाती है। देश में आत्मनिर्भर भारत अभियान चलाया जा रहा है। निश्चिचतौर पर मो. यूनुस से छात्रों के रूबरू होने से युवा स्वरोजगार की ओर अग्रसर होंगे।

गौरतलब है कि दीक्षांत समारोह में छात्रों को यह भी बताया जाता है कि आगे छात्र कठिनाइयों को मजबूती के साथ सामना कर सके। केआईआईटी इस बार दीक्षांत समारोह में खास आयोजन किया जिसे 21 नवंबर को किया जाना है। गौरतलब है कि अभी पूरे देश में संस्थान का साक्षात्कार चल रहा है जिसमें लाखों छात्र ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। केआईआईटी छात्रों को ऐसे तैयार करती है जिससे की अद्यतन जानकारी हो। यह केवल एक दिन में नहीं होता। इसके लिए संस्थान साल भर मेहनत करते हैं जिसके लिए ग्रुप डिस्कसन के साथ साथ कई सेमिनार भी आयोजित करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *