newsखेल

WI में गरजेगा Kohli का ‘विराट’ बल्ला, पूर्व कप्तान के पास होगा दिग्गजों की लिस्ट में शामिल होने का सुनहरा मौका

 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विराट कोहली बल्ले से बुरी तरह से फेल रहे।

पहली पारी में कोहली के बल्ले से सिर्फ 14 रन निकले, तो दूसरी इनिंग में सेट होने के बावजूद पूर्व भारतीय कप्तान विकेट फेंककर पवेलियन लौटे।हालांकि, अब वो बीती बातें हो चुकी हैं और अब वक्त नए सिरे से शुरुआत करने का है। कोहली डब्ल्यूटीसी फाइनल के खराब प्रदर्शन को भुलाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जरूर दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। विराट के पास एक खास मामले में सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका होगा।

कोहली के पास होगा सुनहरा मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होना है। विराट कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में कैरेबियाई टीम के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने का सुनहरा मौका होगा। विराट ने अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खेले 14 मैचों में 43 की औसत से 822 रन कूटे हैं। यानी कोहली अगर चार पारियों में 188 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो यह मुकाम हासिल कर लेंगे।

गावस्कर ने जड़े हैं सर्वाधिक रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन जड़ने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। भारत के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 27 मैचों की 48 पारियों में कुल 2,749 रन जड़े हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं। भारत की तरफ से गावस्कर के बाद इस लिस्ट में राहुल द्रविड़ का नाम है, जिन्होंने 1978 रन बनाए हैं। वहीं, वीवीएस लक्ष्मण 1715 रन के साथ तीसरे और सचिन तेंदुलकर 1,630 रन बनाकर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं।

वेस्टइंडीज दौरे का ऐसा है शेड्यूल

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया सबसे पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कैरेबियाई टीम से भिड़ेगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और आखिर में बारी फटाफट क्रिकेट की आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *