newsराशिफल

Lucky rashi today: ये हैं माता लक्ष्मी की 5 प्रिय राशियां

Lakshmi ji Favorite  ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र किया गया है

जिनके ऊपर लक्ष्मी मां की विशेष कृपा बरसती है। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी की कृपा से इनका जीवन खुशहाल बना रहता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। चलिए जानते हैं कि वह भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं जिन्हें लक्ष्मी मां की कृपा प्राप्त होती है। सनातन धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसपर सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे, ताकि उसे कभी आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। वैसे तो मां लक्ष्मी अपने हर भक्त पर लक्ष्मी मां की दया दृष्टि होती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनपर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिंदगी भर बना रहता

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक मानी जाती है। वृषभ राशि का स्वामी ग्रह को माना जाता है। इस राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव माने जाते हैं। इस राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है जिसके चलते इन्हें आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि का स्वामी सूर्य ग्रह होता है। इस राशि पर भी धन की देवी मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं। यदि ये लोग अपने क्रोध को काबू में रखें तो आर्थिक क्षेत्र में इन्हें कभी नुकसान नहीं उठाना पड़ता।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के स्वामी शुक्र होते हैं। वहीं, शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है। ऐसे में इस राशि पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है और हर महत्वपूर्ण कार्य में इन्हें भाग्य का साथ मिलता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। वृश्चिक राशि के जातक अधिक मेहनती होते हैं। माता लक्ष्मी की कृपा के कारण इस राशि की आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *