पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने AIMIM को बताया भाजपा की “बी” टीम

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. वैसै तो बंगाल के विधानसभा चुनाव में अभी  कुछ महीनों का वक्त जारी हैं लेकिन बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां अभी से तेज हो गई है. सत्ताधारी टीएमसी एक बार फिर जहां बंगाल की सत्ता में वापस आने का दावा कर रही है तो वहीं इसके दावे को चुनौती दे रही हैं भाजपा.  भाजपा के हौसले लोकसभा चुनाव 2019 में बंगाल की 18 सीटे जीतकर बुलंद है. बंगाल में इस बार मुकाबला टीएमसी औऱ भाजपा के बीच है. इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उनके करीबी माने जाने वाले कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी विधायकी पद से इस्तीफा दे चुके हैं ओर अब शुभेंदु के साथ टीएमसी के एक और सांसद के भाजपा में जाने की चर्चा तेज हो गई है. इसके अलावा टीएमसी के 60 और नेताओं के जाने की अटकलें लग रही हैं. माना जा रहा है कि बंगाल दौरे पर आ रहे गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही हिंसा का दौर जारी है. लगातार बंगाल से टीएसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें आ रही है. 

ये भी पढ़े : सुबह की ताजा खबरें. Morning News 17th December 2020

हाल ही में पश्चिम बंगाल के दौर पर गए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले ने राज्य और केंद्र सरकार के बीच  तनातनी को और बढ़ा दिया है. भाजपा पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को इस बार खुली चुनौती दे ही है तो वहीं अब AIMIM  ने भी टीएसी की सरदर्दी बढ़ा दी है क्योकि हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने ऐलान कर दिया है कि वो अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाग लेगी. ऐसे में ममता बनर्जी को मुस्लिम वोटों के बटने का डर सता रहा है क्योकि पश्चिम में अब तक मुस्लिम मतदाताओं को टीएसी का वौटबेंक माना जाता है. परसो ही ममत बनर्जी ने BJP को घेरते हुए कहा कि भाजपा ने अब वोटों के ध्रुविकरण के लिए हैदराबाद की एक पार्टी से हाथ मिलाया है और उसे पैसे देकर बंगाल लाया जा रहा है. बीजेपी इन लोगों को पैसा देती है और ये लोग बीजेपी के काम में लगे हुए है.  साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि ये  बात बिहार के चुनाव में सपष्ट हो चुकी है.  

वहीं अब ममता बनर्जी के इस बयान से बवाल मच गया है. ममता बनर्जी के इस बयान पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी और टीएसी पर पलवार करते हुए कहा कि दुनिया में ऐसा कोई इंसान नहीं है जो पैसे की बुनियाद पर मुझे खरीद सके, मैं सीएम ममता बनर्जी के इस बयान की आलोचना करता हूं. साथ ही औवैसी ने कहा कि कि ममता बनर्जी का इस तरह का बयान ममता बनर्जी की बौखलाहट को दर्शाता है. वहीं लैफेट और कांग्रेस पार्टियां बंगाल में साथ चुनाव लड़ने का प्लान बना रही है जिसकी भी चर्ची राजनीति के गलियारों में है. लेकिन बंगाल में इस बार अगर आर – पार की लड़ाई अगर किसी के बीच है तो वो TMC और BJP के बीच है. जिस तरह से टीएमसी का साथ छोड़कर बंगाल में नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे है वो भाजपा के हौसले को और  बुलंद कर रह है. खैर अब आने वाले दिनों में ही ये पता चल पाएगा कि बंगाल की सत्ता पर इस फिर ममता बनर्जी काबिज होंगी या फिर इस बार बंगाल में कमल खिलेगा और भाजपा की सरकार आएगी.     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: