दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 17th December 2020

1. भारत  और बांग्लादेश के बीच आज हो रही द्विपक्षीय वार्ता, पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्य़म से लिया हिस्सा.

2. फोन से लेकर टीवी तक के सिग्नलों का स्तर सुधारने वाला कम्युनिकेशन सैटेलाइट CMS-01 आज श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के दूसरे लांच पैड से होगा लॉन्च, ये सैटेलाइट 2011 में लांच जीसैट-2 टेलीकम्युनिकेशन सैटेलाइट की लेने जा रहा है जगह.

3.  JEE मेन के लिए 16 जनवरी, 2021 तक होंगे ऑनलाइन आवेदन , अगले साल से चार बार होने वाली परीक्षा का पहला सत्र 23 से 26 फरवरी के बीच किया जाएगा आयोजित.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक कोरोना के 94 लाख से अधिक मरीजों ने कोविज – 19 को दे दी हैं मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24 हजार से अधिक मामले सामने आए है.

5. कांग्रेस सांसद रेवंत रेड्डी के सहयोगी रुद्र उदय सिम्हा को ACB  ने किया गिरफ्तार, आपको बता दे कि सिम्हा  कैश फॉर वोट मामले में आरोपी.

6.  चीन सीमा तक जाने वाली सभी सड़कें 18 की जगह अब होंगी 32 फीट चौड़ी, आवगमन में होगी आसानी.

7. भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा दावा, बोले- मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने में पीएम मोदी की थी ‘अहम भूमिका’.

8. कर्नाटक में बीजेपी के 13 विधायकों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा,  आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चार अन्य विधायकों को राज्यमंत्री का दिया गया हैं दर्जा.

9.  हाल ही में कोरोना पॉजटिव पाए गए हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज की हालत अब स्थिर, हाल ही में अनिल विज को दी गई थी प्लाजमा थैरेपी.

10.  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने वंदे भारत मिशन को लेकर दी जानकारी, कहा – वंदे भारत मिशन के सातवें चरण में 6188 भारतीयों को वापस लाया गया स्वदेश.

11.  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में चुनावी सरगर्मिया हुई तेज, TMC से इस्तीफा देने वाले शुभेंदु अधिकारी के साथ कई अन्य टीएमसी नेताओं की भाजपा में शामिल होने की अटकले हुई तेज.

12. संयुक्त राष्ट्र के मानव विकास सूचकांक में भारत ने 131वें नंबर पर बनाई जगह, नार्वे को मिला सबसे ऊंचा स्थान.

13. दिल्ली में चली बर्फीली हवा ने लोगों को किया परेशान, दिल्ली में  पारा गिरकर 5.3 डिग्री पर पहुंचा.

14. दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर आज फिर सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से मांगा जवाब.

15. राम मंदिर के लिए 15 जनवरी से जुटाया जाएगा चंदा, 10, 100 और 1000 रुपये के होंगे कूपन, नहीं लगेगा विदेशी पैसा.

16. RSS ने शाखा एप को किया अपडेट, सरसंघचालकों और आंबेडकर के विचारों को  इसमें किया गया हैं समाहित.

17. भारत और ब्रिटेन शैक्षणिक योग्यता की पारस्परिक मान्यता के लिए बनाएंगे संयुक्त टास्क फोर्स , इस टास्क फोर्स में दोनों देशों के नामित उच्च शिक्षा संगठनों को किया जाएगा शामिल.

18. सूत्रों की माने तो ख़लिस्तानी संगठन और उससे जुड़े NGO पर बड़े क्रैकडाउन की तैयारी में गृहमंत्रालय, गृहमंत्रालय के अनसुार ये संगठन यूके, कनाडा, USA,   ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और जर्मनी से हो रहे हैं संचालित.

19.US ने रूस पर लगाया एंटी-सैटलाइट मिसाइल टेस्ट का आरोप, कड़े प्रतिबंधों की दी चेतावनी.

20.  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में आज से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैंच, भारतीय टीम कर रही है बल्लेबाजी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *