newsराज्य

Manipur Violence : मणिपुर वायरल वीडियो मामले में CBI ने करी जांच, दर्ज की FIR

सीबीआई ने शनिवार को मणिपुर वायरल वीडियो की जांच संभालते हुए एफआईआर दर्ज की।

इस महीने की शुरुआत में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसे लेकर पूरे देश में आक्रोश फैल गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर केंद्र और राज्य सरकार से जवाब मांगा था जिसके बाद अदालत में हलफनामा दाखिल कर केंद्र ने बताया कि उसने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है।  केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मणिपुर वायरल वीडियो (Manipur Viral Video) मामले की जांच संभाल ली है। उसने मामले एफआईआर भी दर्ज की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

चार मई को शूट किया गया वीडियो

कथित तौर पर चार मई को शूट किया गया एक वीडियो, जिसमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र अवस्था में घुमाते हुए दिखाया गया था, इस महीने की शुरुआत में वायरल हो गया, जिसके परिणामस्वरूप पूरे देश में बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ।

सड़क से लेकर संसद तक सुनाई दी मामले की गूंज

सड़क से लेकर संसद तक इस मामले की गूंज सुनाई दी। देश भर में विरोध प्रदर्शन हुए। लोगों में घटना को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिला।

गृह मंत्रालय ने सीबीआई को सौंपी जांच

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। सीबीआई ने अपनी प्रक्रिया के अनुसार अज्ञात लोगों के खिलाफ मणिपुर पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर को अपने कब्जे में ले लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *