newsराज्य

Manipur Violence: मणिपुर से लापता हुए थे दो छात्र, CBI ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

मणिपुर में दो समुदाय कुकी और मैतेई के बीच लगातार हिंसा जारी है। इस बीच सीबीआई ने पुणे से 22 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया है। ऐसा माना जा रहा है कि मणिपुर से लापता हुए दो छात्रों की हत्या के मामले के पीछे यही मास्टरमाइंड है।

HIGHLIGHTS

  1. मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा
  2. लापता हुए थे दो मणिपुरी छात्र
  3. पुलिस ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने पुणे से 22 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिस पर दो लापता मणिपुरी छात्रों के मामले का मास्टरमाइंड होने का संदेह है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि उनकी हत्या कर दी गई है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी।

उन्होंने बताया कि सीबीआई की एक विशेष जांच टीम ने पाओलुनमांग को बुधवार को पुणे से गिरफ्तार किया और अदालत में पेश करने के लिए उसे गुवाहाटी ले गई।

उन्होंने बताया कि विशेष अदालत ने उसे 16 अक्टूबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। उन्होंने आगे कहा कि सीबीआई को इस मामले में पाओलुनमांग के मास्टरमाइंड होने का संदेह है।

केंद्रीय एजेंसी ने 1 अक्टूबर को दो पुरुषों, पाओमिनलुन हाओकिप और स्मालसॉम हाओकिप और दो महिलाओं, ल्हिंगनेइचोंग बैतेकुकी और टिननेइलिंग हेंथांग को गिरफ्तार किया था।

फिजाम हेमनजीत (20) और 17 साल की लड़की हिजाम लिनथोइनगांबी 6 जुलाई को लापता हो गए थे। कथित तौर पर उनके शव दिखाने वाली तस्वीरें 25 सितंबर को सामने आईं, जिसके बाद मुख्य रूप से छात्रों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *