news

आज की ताजा खबरें, Manish Sisodia, aaj tak ka News, up ka news, 20 Aug ,krishan janmashtmi News 24,

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ  ने  कहा कि उनका देश भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने की चाहत रखता है। इसके साथ ही UNSC रिजालूशंस के तहत जम्मू कश्मीर मसले पर शांतिपूर्ण समाधान की भी चाहत रखी है।

ताइवान सितंबर में पहला स्वदेशी पनडुब्बी लॉंच करने की तौयारी में है जहाँ  रक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि आधुनिक पनडुब्बियों का एक नया बेड़ा ताइपे को बीजिंग के खिलाफ जल क्षेत्र में मजबूत प्रतिरोध बनाने में सहायक हो सकता है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के लोकप्रिय नेता श्री कुलदीप राज गुप्ता के निधन पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि श्री कुलदीप राज गुप्ता ने अपना जीवन जन कल्याण के साथ-साथ समाज के सशक्तिकरण के लिये समर्पित कर दिया था।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज जयंती है इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा कई कार्यक्रम रखा गया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर राज्य के किसानों, पशुपालक, ग्रामीणों, गौठान समितियों और महिला स्व-सहायता समूहों को 17 सौ 50 करोड़ 24 लाख रुपये की राशि उनके बैंक खाते में ऑनलाइन जारी करेंगे. जहाँ ये राशि छत्तीसगढ़ सरकार की राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के तहत दी जाएगी

राजस्थान भाजपा  प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आज  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का घेराव करेगी जहाँ पहले जयपुर के शहीद स्मारक पर विरोध प्रदर्शन होगा फिर पार्टी कार्यकर्ता सीएम का घेराव करेंगे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के आप नेता सत्येंद्र जैन की जमानत, याचिका पर आज  सुनवाई होगी, वही कल ही मनीष सिसोदिया से सीबी आयी ने देर रत तक पूछताछ की थी

उत्तराखंड में अग्निवीरों की भर्ती का दूसरा  चरण आज  से शुरू होगा, जो  31 अगस्त तक चलेगा।  अग्निवीरों की भर्ती के लिए गढ़वाल मंडल से 63 हज़ार 360 युवाओं ने पंजीकरण कराया है

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर मेंआज  से मौसम का मिजाज बदलेगा और हल्की बारिश का दौर शुरू होगा. वहीँ 22 अगस्त तक बीच-बीच में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली सहायक अंकेक्षण अधिकारी के पदों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा आज  पटना में  आयोजित होगी जिसमे 17, हज़ार 927 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

CBSE में संयुक्त सचिव और अन्य पदों भर्ती के लिए  आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है। जिन इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे  आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं

आइबीपीएस आरआरबी ऑफिसर स्केल 1 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 20 और 21 अगस्त को आयोजित  होगी

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी पर , BJP का तंज,  कहा ‘Excise मंत्री बने Excuse मंत्री’

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृन्दावन में किया अन्नपूर्णा रसोई का लाेकार्पण, और  इस वातानुकूलित भोजनालय में दिनभर में करीब पांच हजार यात्रियों को भोजन मिलेगा।

ब‍िहार विधान परिषद में सभापति व उप सभापति के पद पर चुनाव होने वाला है जहाँ सभापति के लिए सीतामढ़ी से विधान परिषद व जदयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर प्रत्याशी होंगे। 24 अगस्त को वे नामांकन दाखिल करेंगे।

पंजाब में अनाज लिफ्टिंग घोटाले में पंजाब के पूर्व मंत्री आशु नामजद, को किसी भी समय विजिलेंस कर सकती है गिरफ्तार

हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्‍नोई के भाजपा ज्‍वाइन करने के बाद आदमपुर खो चुकी सोनाली फोगाट के हाथ फिर बाजी लगी है। कुलदीप बिश्‍नोई उनसे मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सोनाली फोगाट के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

झारखंड के लोहरदगा जिले के बगडू थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के अवसर पर अलग हीं अंदाज नजर आये जहाँ  शिवराज सिंह ने सभी फोटोग्राफर्स को शुभकामनाएं दी और हाथों में कैमरा थामकर वहां मौजूद फोटो जर्नलिस्ट की फोटो भी निकाली।

हिमाचलप्रदेश  के धर्मशाला में  कांग्रेस  आज रोजगार संघर्ष यात्रा  निकलेगी और यह यात्रा चामुंडा मंदिर से सुबह साढ़े 11 बजे शुरू होगी और धर्मशाला, गगल होते हुए कोटला तक जाएगी।

जम्मू कश्मीर में रह रहे अन्य राज्यों के नागरिकों को विधानसभा में वोट का अधिकार मिलने से लश्कर-ए-तैयबा और द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ ने इंटरनेट मीडिया के जरिए एक बयान जारी कर धमकी दी है। आतंकियों ने कश्मीर में रहने वाले अन्य राज्यों के नागरिकों, पर्यटकों और यहां तक की भिखारियों को भी कत्ल करने की धमकी दी है।

बंगाल की वरिष्ठ आइएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल का नया प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। इससे पहले सुनील कुमार गुप्ता राज्यपाल के प्रधान सचिव थे

मुंबई के बोरीवली में पांच मंजिला इमारत ढह गई है। गनीमत रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। दरअसल जर्जर होने के चलते इमारत को पहले ही खाली करा दिया गया था।

गुजरात के बिलकिस बानो केस के दोषियों की जेल से रिहाई पर खुद बिलकिस बानो की पहली प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि 20 साल पुराना सदमा एक बार फिर कहर बन कर पर टूटा है.  उन्होंने गुजरात सरकार से दोषियों की रिहाई के फैसले को वापस लेने की अपील की हैं.

शलगम का सेवन  मधुमेह समेत कई अन्य बीमारियों में फायदेमंद होता है। एंटी डायबिटीज गुण के चलते यह शुगर के मरीजों के लिए कारगर साबित होता है।शलगम में  आवश्यक पोषक तत्व पोटेशियम, मैग्नीशियम, एंटीऑक्सीडेंट, और एंटी इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए वरदान साबित होते हैं।

सुल्तानपुर-माफिया सिराज अहमद की करीब 4 करोड़ की संपत्ति की गई कुर्क। एडीजी और आईजी के निर्देज पर हुई कार्यवाही। करीब डेढ़ दर्जन मुकदमें गैंगेस्टर अपराधी सिराज अहमद ‘पप्पू’ पर हैं दर्ज। प्रापर्टी डीलिंग सहित अवैध रूप से सिराज ने बनाई थी बेनामी संपात्ति।

पश्चिम चम्पारण सिकटा प्रखण्ड क्षेत्र के सिरिसिया पंचायत अंतर्गत सिरिसिया बाजार में स्थित राजकीय मध्य विद्यालय सिरिसिया जहां बुधवार को एक पत्रकार और शिक्षको मे हुई मारपीट। वही इसको लेकर गुरुवार के दिन स्कूल में ताला लटका रहा,जिसे स्थानीय लोगों ने स्कूल बंद रहने से और स्कूल में आए बच्चे इधर उधर घूमते नजर आए जिसे देख के वहां के स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश का माहौल हो गया,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *