19 Aug Big News, बड़ी खबरें, fatafat news, aaj tak ka news, mukhya Samachar, aaj ka news, ajka News

लगातार हो रहे हमलों के बीच न्यूयॉर्क में फिर से तोड़ी गई गांधी की प्रतिमा ,जहाँ इस महीने स्मारक पर हुआ दूसरा हमला है। जिसके बाद इस मामले में एक स्थानीय स्वयंसेवी समूह ने इसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि,  भक्ति और उल्लास का यह उत्सव हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए। जय श्रीकृष्ण!’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल उत्सव कार्यक्रम
को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि गोवा हर घर जल वाला देश का पहला राज्य बन गया है , यह गोवा के लिए खास दिन है।

सुप्रीम कोर्ट  ने आज  तमाम हाई कोर्ट से कहा कि दोषी की सजा बढ़ाने से पहले उन्हें नोटिस दिया जाना चाहिए ताकि उसे बचाव के लिए समय मिल सके और वह अपना पक्ष तैयार कर पाए। जस्टिस बीआर गवई और पीएस नरसिम्हा की बेंच ने राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश को एक ओर रख दिया जिसमें एक मर्डर केस में दोषी को उम्र कैद की सजा दी गई थी

अब तमिलनाडु के सभी ला कालेजों में  डा. बीआर अंबेडकर की पोट्रेट दिखेगी। दरअसल मद्रास हाई कोर्ट में कालेज से निलंबित छात्र की याचिका पर सुनवाई  के बाद यह फैसला सुनाया गया है। मद्रास हाई कोर्ट ने अपने निर्देश में  कहा कि तमिलनाडु के सभी Law कालेजों को डाक्टर बीआर अंबेडकर की तस्वीरें लगानी चाहिए।

गोवा के भाजपा प्रभारी सीटी रवि ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार लोगों के लिए जो योजनाएं लाती थी, उससे लोगों को बहुत कम फायदा मिलता था, लेकिन भाजपा सरकार में लोगों को 100 प्रतिशत लाभ मिल रहा है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के बाद कांग्रेस ने जांच एजेंसियों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए  उठाते हुए कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ लगातार जांच एजेंसियों की आड़ में कार्रवाई कर रही है, इससे न सिर्फ इनकी विश्वसनीयता कम होती है, बल्कि असली भ्रष्टाचारियों को छुपने का मौका मिलता है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बधाई  दी और पिता को कष्ट देने वाले को बताया ‘कंस, उनका इसारा अखिलेश यादव पर तंज कसना था

बिहार राज्‍य प्रदूषण नियंत्रण परिषद की बैठक विभागीय मंत्री तेज प्रताप यादव ने की जहाँ इस दौरान उनके साथ बड़ी बहन मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी थे  इस पर भाजपा ने  तंज कसते हुए कहा कि राजद के सभी मंत्रियों से शैलेश जी ज्‍यादा समझदार, ज्ञानी, टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्‍ट मिनिस्‍टर साबित होंगे।

दिल्ली के सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला । उन्होंने कहा कि दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है। केंद्र इसे रोकना चाहता हैं।

पंजाब में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस के नए वर्जन का ट्रायल शुरू हो गया है जहाँ आज  सुबह नौ बजे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को 115 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चंडीगढ़-लुधियाना रेल सेक्शन में दौड़ाकर चेक किया जा रहा है।

अग्निवीर-अग्निपथ योजना के तहत हरियाणा के  हिसार में चल रही देश की पहली थल सेना भर्ती में  आज फर्जी प्रवेश के 14 मामले पकड़े गए हैं। इन मामलों में नकली या छेड़छाड़ कर बनाए गए एडमिट कार्ड के साथ भर्ती में प्रवेश का प्रयास किया गया था।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल सेवानिवृत्त भुवन चंद्र खंडूड़ी की एम्स ऋषिकेश में कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। हालांकि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है जहाँ उन्हें आइसोलेट होने की सलाह दी गई है।

झारखंड में इस साल मानसून में हुई कम वर्षा से धान उत्पादन पर गंभीर असर पड़ने की संभावना है। राज्य में सामान्य से करीब 50 प्रतिशत कम वर्षा हुई है, वही धान उत्पादन में हो सकती है 60 प्रतिशत तक की कमी,

ब्राह्मण समाज पर विवादित टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता प्रीतम सिंह लोधी ने माफी मांग ली है। यह माफी उन्होंने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के सामने मांगी और लिखित में माफीनामा भी दिया है। वे पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी माने जाते हैं।

हिमाचलप्रदेश के कुल्लू-मनाली एनएच पर ट्रक व थार की टक्कर में उत्तर प्रदेश के दंपती की मौत हो गयी बताया जा रहा है कि वे  हनीमून मनाने जा रहे थे

जम्मू में 15 अगस्त पर तिरंगा न फहराने पर किश्तवाड़ में दो स्कूलों के 9 शिक्षक निलंबित किए गए और  उनके खिलाफ  जांच कमेटी गठित  की गयी

मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार अनुब्रत की राइस मिल में सीबीआइ का. तलाशी अभियान जारी, मिली महंगी कारें सहित कई संदिग्ध दस्तावेज

महारष्ट्र में NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जिसके बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज  जन्माष्टमी पर गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।  अमित शाह यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत कर सकते हैं।

Rajasthan के 1.35 करोड़ महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देगी राजस्थान सरकार

अक्सर लोग रिफ्रेशमेंट  में कोल्ड ड्रिंक यानी एनर्जी ड्रिंक का सेवन करते हैं। यह दांतों के लिए नुकसानदेह साबित होता है। अतः कोल्ड ड्रिंक या एनर्जी ड्रिंक का सेवन कम करें। इसके बदले में नेचुरल ड्रिंक ले सकते हैं।

भारतीय थल सेना में NCC स्पेशल भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं , उम्मीदवार आर्मी के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in  के माध्यम से 15 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

वॉलीवूड अभिनेता सलमान खान की लेह-लद्दाख से सामने आई  तस्वीर, लंबे बाल और बाइक के साथ  नजर आए ‘भाईजान’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: