आज की ताजा खबरे,mukhya samachar, ajka nuj, janmashtmi , Maharashtra news, jharkhand,news 24

भारत की विदेश नीति पर बोला अमेरिका, रूस की तरफ भारत का झुकाव खत्म होने में लगेगा लंबा समय

ताइवान स्ट्रेट में बढे़ तनाव के बीच अमेरिका ताइवान के आसपास चीन की सैन्य और आर्थिक गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए कदम उठाने की योजना बना रहा है। अमेरिका ने  एलान किया वह ताइवान सरकार से व्यापार समझौता करेगा।

आज पूरे देश में जन्मास्टमी धूम धाम के साथ  मनाई जाएगी, जहाँ मथुरा और नंदगाव में विशेष व्यवस्था की गयी है

आज जन्माष्टमी पर देश के कई राज्यों में सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में  छुट्टी रहेगी

उत्तर बंगाल के जाने-माने प्रसूति विज्ञान एवं स्त्री रोग चिकित्सा विशेषज्ञ डा. जी. बी. दास के लाइसेंस निलंबित हो जाने के मामले में अब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से स्टे मिल गया है। इसके तहत अब वह फिर से, पाकुड़तला मोड़ के निकट स्थित अपने नर्सिग होम न्यू रामकृष्ण सेवा सदन में डाक्टरी की अपनी प्रैक्टिस आज  से शुरू करने जा रहे हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय  में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों  पर आवेदन करने की आजअंतिम तिथि है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार  St. Stephens College की आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर जाकर आज तक अप्लाई कर सकते हैं.

बंगाल की खाड़ी  में फिर निम्न दबाव का क्षेत्र  बन रहा है. इसकी वजह से आज और कल बिहार, यूपी  झारखंड ,मध्यप्रदेश और उत्तराखंड  में भारी बारिश  हो सकती है

उत्तराखंड में अग्निवीरों की भर्ती का पहला चरण  आज से शुरू होगा जो 29 अगस्त तक चलेगा। जबकि, दूसरा चरण 20 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगा।

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे ने आज से अजमेर जनशताब्दी में वातानुकूल‍ित और द्व‍ितीय कुर्सीयान श्रेणी के अस्‍थाई कोच बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया है. इससे यात्र‍ियों की वेट‍िंग ल‍िस्‍ट कम होगी और बर्थ की ज्‍यादा उपलब्‍धता होगी.

राजस्थान के  डीएलएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम प्री-डीएलएड के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज  से शुरू होगी। और अंतिम तिथि 31 अगस्त तक रहेगी

पंजाब के काठगढ़ में आज से लगेगा  छिज मेला  जिसमें पंजाब व पंजाब से बाहर के नामवर पहलवान  अखाड़े पर अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे।

महिला एवं बाल विकास में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन की आज लास्ट डेट है ,इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट @maharashtra.gov.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण किया और  कहा कि आप सभी ने वर्षों पुरानी लड़ाई में विजय प्राप्त कर लिया है, इसके लिए सभी को बधाई। इस दौरान उन्होंने जनपद वासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी  की बधाई व शुभकामनाएं दी है।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने केंद्र सरकार पर भी दागियों को मंत्रिमंडल में शामिल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने भाजपा नेताओं को प्रस्ताव दिया कि दागी मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएं। अगर प्रधानमंत्री ने ऐसा कर दिया तो नीतीश कुमार के सामने भी कोई रास्ता नहीं रहेगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने  केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह को खत लिख कर, कहा- रोहिंग्या को फ्लैट में बसाने का आदेश  किसने दिया इसकी जाँच  कराएं

पंजाब में आटा सप्‍लाई में जीएसटी का पेंच फंस गया है। अब इसे दूर करने के लिए भगंवत मान सरकार ने कानूनी सलाह मांगी है। बता दें कि पंजाब में घर – घर राशन योजना के तहत आटा सप्‍लाई की जानी है।

हरियाणा में भाजपा जिला परिषद चुनाव भी अपने चुनाव निशान पर लड़ने की तैयारी में है जहाँ  पार्टी के नेताओं ने इस संबंध में बैठक कर विचार विमर्श किया है। हरियाणा भाजपा इस पर अंतिम निर्णय कार्यकताओं की राय लेने के बाद करेगी।

उत्तराखंड के नैनीताल हाई कोर्ट ने हरिद्वार  के खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की और  मामले में एकलपीठ ने याचिकाकर्ता से एक सप्ताह के भीतर विपक्षी के जवाब दावे पर आपत्ति पेश करने को कहा है।

झारखंड चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की  चुनाव की तारीख की घोषणा हो गई है जहाँ  10 सितंबर को पहले वार्षिक आमसभा शुरू होगी। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी जो 11 सितंबर तक चलेगी।

मध्यप्रदेश की बीजेपी नेता और उमा भारती के करीबी प्रीतम लोधी की तरफ से की गई ब्राह्मण समाज के खिलाफ टिप्पणी का मामला बढ़ता जा रहा है जहाँ  सोशल मीडिया पर प्रीतम लोधी का एक वीडियो वायरल होने के बाद अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मामले को संज्ञान में लिया है। साथ ही प्रीतम लोधी को एक पत्र जारी कर उनके बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार २० अगस्त को हिमाचलप्रदेश के  जिला सिरमौर के पांवटा साहिब तथा नाहन विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं कि बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे

जम्मू-कश्मीर में रहने वाला देश का कोई भी व्यक्ति अब जम्मू-कश्मीर में भी मतदान कर सकेगा और उसे अपनी पसंद के नेता को वोट देने का हकदार होगा।  जहाँ मतदाता सूचियों में विशेष संशोधन की प्रक्रिया को 25 नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

बंगाल में चल रहीं विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा रिपोर्ट इस बार सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में जमा होगी। महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री आवास व सड़क योजनाओं की स्थिति का जायजा लेने पिछले दिनों बंगाल आई केंद्रीय टीम अपनी समीक्षा रिपोर्ट पीएमओ को भेजेगी।

महाराष्ट्र पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी)ने  पिछले पांच माह में देशभर में छापेमारी कर 1218 किलोग्राम मेफेड्रोन पकड़ चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत करीब 2435 करोड़ रुपये है। पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो रसायन विज्ञान में स्तनाकोत्तर हैं।

गुजरात में भारी बारिश हो रही है और , सूरत के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं

मुंह के दर्दनाक छालों को दूर करने के लिए बड़ी इलायची को पीसकर उसमें पिसी हुई मिश्री मिलाकर मुंह में रखें, इससे  लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: