news

18 Aug News, आज दोपहर की फटाफट खबरें, Fatafat News, up news, bihar,maharashtra news,Mobile News 24

https://youtu.be/_Uc2lbSVjwo

इंडियन रेलवे  में कैटरिंग सर्विस देने वाली कंपनी आइआरसीटीसी आज  एक्स डिविडेंड हो जाएगी। आपको बता दे IRCTC अपने निवेशकों को डिविडेंड देने जा रही है जिसके अनुसार योग्य शेयरधारकों को 75% का डिविडेंड मिलेगा। कंपनी की तरफ से 19 अगस्त की तारीख को रिकाॅर्ड डेट तय किया गया है।

जम्मू में जलशक्ति विभाग के अस्थायी कर्मचारियों  द्वारा अपनी लंबित मांगों के समर्थन में मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर में आज प्रदर्शन किया जायेगा और शाम के समय मशाल रैली निकाली जाएगी।

आज है जन्मास्टमी का त्यौहार जिसे पुरे देश धूम धाम के साथ मनाया जायेगा, कृष्ण जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के बाल रूप की विधि विधान से पूजा की जाती है. वही पंचांग के अनुसार कल भी जन्माष्टमी मनाया जायेगा।

सिंधी समाज का थदड़ी पर्व आज उत्साह से मनाया जाएगा, इसमें माता शीतला देवी की पूजा की जाती है दरअसल थदड़ी का अर्थ होता है ठंडा व शीतल। वहीँ आज घरों में चूल्हे नहीं जलेंगे, इसके चलते घरों में बीते रात को विशेष भोजन पका लिया  जाता है जिसे पूजा करने के बाद  ग्रहण किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुऱ खीरी में किसान कई मांगों को लेकर आज  से 20 अगस्त तक धरना दे रहे हैं. इस धरने में पंजाब के हजारों किसान शामिल होंगे

REET 2022 के आवेदन में संशोधन की आज अंतिम तिथि है. अगर उम्मीदवार अपने रीट 2022 के आवेदन पत्र में कोई संशोधन करना चाहते हैं तो वे राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड,  के कार्यालय में पहुंच कर संशोधन करा  सकते हैं.

आज  से लगातार चार दिन बैंक रहेंगे बंद, जिससे ग्राहकों को कुछ परेशानी हो सकती हैं

मौसम विभाग ने आज से 20 अगस्त तक 5 राज्यो  में यलो अलर्ट जारी  किया  है।  वहीँ नैनीताल तथा बागेश्वर इन 2 जिलों में मूसलाधार बरसात होने की संभावना जताई है।

राजस्थान के डूंगरपुर में छात्र संघ चुनाव को लेकर मतदाता सूचियों का प्रकाशन आज होगा ,जिसमे अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव व कक्षा प्रतिनिधि के पद पर चुनाव हाेंगे।

एमपी के शहडोल में भारतीय किसान संघ की आज से  26 अगस्त तक ब्लॉक व सेक्टर स्तर पर बैठक होगी जिसके तहत आज यह बैठक कराहल, में होगी

यूपी के मथुरा में आज भगवान श्रीकृष्ण के 5 हज़ार 248 वें जन्मोत्सव की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की गई है जहाँ (एटीएस) की पैनी निगाहें रहेंगी वहीँ  स्थानीय पुलिस बल के साथ 25 जिलों का  फोर्स तैनात किया गया है।

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने और मंत्रिमंडल के विस्तार होने के  बाद लालू यादव दिल्ली से पटना पहुंचे जहाँ उनके साथ उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी थी

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का यह कहना कि आम आदमी पार्टी (आप) के सत्ता में आने के बाद निजी स्कूलों में शुल्क नहीं बढ़े हैं, जो बिल्कुल गलत है  स्कूलों में शुल्क बढ़े हैं और  अभिभावक परेशान हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अगस्त को पंजाब के मुल्लांपुर स्थित 300 बिस्तरों की क्षमता वाला टाटा मेमोरियल हास्पिटल का उद्घाटन करेंगे।

हरियाणा के पलवल के नजदीक पृथला औद्योगिक क्षेत्र एनसीआर में रेल कनेक्टिविटी का हब बनेगा। इसके लिए रेल मंत्रालय ने दिल्ली मुंबई रेल फ्रेट कारिडोर को पृथला में पलवल रेल लाइन से जोड़ने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्य सभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी 21 अगस्त को कश्मीरी हिंदुओं के समर्थन में झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे साथ ही भारत यथार्थ कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के प्रथम पर्वतारोही रोहित झा ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है. हिमाचल प्रदेश के माउंट यूनम की 20166 फीट ऊंची चोटी पर  रोहित ने 280 फीट लंबा तिरंगा झंडा लहराया है.

देश का पहला जोन मध्यप्रदेश का जबलपुर अब फिंगर प्रिंट के नए साफ्टवेयर में ऐसी राह दिखाई है जिससे किसी भी वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी अब पुलिस की पकड़ से बच नहीं पाएंगे। पुलिस के पास अब नेफिस नामक एक ऐसा साफ्टवेयर आ गया है, जिसकी मदद से एक क्लिक  पर अपराधी की पूरी कुंडली खुल जाएगी।

जम्मू में छह साल पहले तवी नदी में खनन पर लगाए गए पूर्ण प्रतिबंध को अब हटा लिया गया है। एक जनहित याचिका की सुनवाई में जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख हाईकोर्ट ने इस संबंध में फैसला दे दिया है। साथ ही सरकार को तवी में खनन करने के लिए नियमानुसार ठेके जारी करने की अनुमति दी है।

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के गाय तस्करी मामले  में गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्‍या मंडल  ने  सीबीआई (CBI) के अधिकारियों से बात करने से इंकार कर दिया। सुकन्‍या ने कहा कि वह अभी बात करने की मानसिक स्थिति में नहीं है क्‍योंकि एक तरफ जहां उसके पिता हिरासत में हैं, वहीं एक साल पहले उसने अपनी मां को खोया है।

सड़क दुर्घटना में पूर्व एमएलसी विनायक मेटे की मौत की जांच करेगी महाराष्ट्र सीआइडी

गुजरात में कांग्रेस को झटका लगा है जहाँ  पूर्व मंत्री नरेश रावल व पूर्व सांसद राजू परमार भाजपा में शामिल हो गए

दिलीप सुल्तानपुर  छठ पूजा बड़ी धूमधाम से मनाया गया जिसमें माताएं अपने पुत्र के दीर्घायु के लिए व्रत रहती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *