इंडियन एयर फोर्स के शिर्ष कमांडरो की बैठक शुरू, राजनाथ सिंह भी हुए शामिल

LAC पर भारत औऱ चीन के बीच जारी मामले को लेकर भारत सजग है. भारत चीन की हर हरकत पर नजर बनाए है ताकि चीन की किसी भी कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके. इसी बीच आज से देश की वायु सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए वायुसेना के शीर्ष कमांडरों की तीन दिवसीय कांफ्रेंस शुरू हो गई है.

ये भी पढ़े : सुबह की ताजा खबरें |Morning News|22nd July 2020

आपको बता दे कि इस बैठक की अध्यक्षता वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया कर रहे हैं. साथ ही इस बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सभी सात कमांडर-इन-चीफ भी शामिल हुए हैं. वहीं इस बैठक को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज वायुसेना कमांडर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया. कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में वायुसेना की भूमिका को राष्ट्र द्वारा सम्मानित किया जाता है.  कोविड-19 महामारी के दौरान देश की प्रतिक्रिया काफी सराहनीय रही है.

साथ ही बताया जा रहा है  कि इस बैठक के दौरान चीन से निपटने की रणनीति पर चर्चा और राफेल लड़ाकू विमानों को लद्दाख में तैनात करने पर फैसला लिया जा सकता है. LAC  पर चीन के साथ जारी मामले के बीच भारतीय वायुसेना के शीर्ष कमांडरों की तीन दिवसीय मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा है जिसमें देश की सुरक्षा को लेकर चर्चा की जाएगी. गौरतलब है कि भारत LAC  पर चीन के साथ जारी मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है. तीनों सेनाए चीन की हर चाल पर नजर रख रही है.

One thought on “इंडियन एयर फोर्स के शिर्ष कमांडरो की बैठक शुरू, राजनाथ सिंह भी हुए शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *