दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 16th November 2020

1.  PM नरेंन्द्र  मोदी ने लोगों को दी गुजराती नव वर्ष की बधाई, पीएम मोदी ने लोगों के स्वस्थ, समृद्ध और खुशहाल जीवन की कामना.

2.  चुनावों में हार के बाद कांग्रेस में फिर उठे विरोध के स्वर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राहुल और सोनिया गांधी को घेरा.

3. केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र की लोनार झील और आगरा के सुर सरोवर को रामसर कन्वेंशन के तहत मान्यता प्राप्त स्थलों की सूची में जोड़ा, केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर दी  इस संबंध में जानकारी.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक भारत में कोरोना के 82 लाख से अधिक मरीजों ने कोरोना को दी मात, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सामने आए 30547 नए मामले.

5.  GST महानिदेशालय ने टेक्स चोरी और फर्जी बिल के मामले में  की बड़ी कार्रवाई, देशभर में बीते चार दिनों में की गई कार्रवाई में 1,180 कंपनियों के खिलाफ 350 से ज्यादा मामले किए है गए दर्ज.

6. जीवन बीमा कंपनियां मार्च 2021 तक देंगी उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रॉनिक सुविधा,  IRDAI ने दी मंजूरी.

7.  आज पटना में 7वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेगे नीतीश कुमार, नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में गृहमंत्री अमित शाह भी होंगे शामिल.

8. आंध्र प्रदेश के CM जगनमोहन रेड्डी को पद से हटाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस उदय उमेश ललित की अध्यक्षता वाली पीठ इस जनहित याचिका पर करेगी सुनवाई.

9.  NPCIL में स्टाईपेंड ट्रेनी और अन्य के 382 पदों पर निकली भर्ती, इक्छुक उम्मीदवार NPCIL  के  भर्ती पोर्टल npcilcareers.co.in पर जाकर कर सकत हे ऑनलाइन अप्लाइ.

10. महाराष्ट्र में 8 महीने बाद आज से खुले सभी धार्मिक स्थल, श्रद्धालुओं को करना होगा  कोविड गाइडलाइन का पालन.   

11.  केंद्र सरकार प्रस्तावित खनन सुधार लाने की कर रही हैं तैयारी, सूत्रों की माने तो तीन वर्षो में 500 खदानों की होगी नीलामी.

12. अमेरिका में नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मिला पति का साथ, कमला के पति ने पत्नी मदद के लिए नौकरी को कहा अलविदा.

13. भारत अंतरराष्ट्रीय जल संधियों पर करेगा पुनर्विचार, चीन, पाक, नेपाल और भूटान से समझौतों में हो सकता है फेरबदल.

14. DU   के पीजी प्रोगाम में 18 नवंबर से दाखिले की प्रक्रिया होगी शुरू, इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए DU की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते है छात्र.

15.  बिहार में नीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह से पहले बोले आरजेडी नेता मनोज झा, कहा – नीतीश के खिलाफ है जनादेश, बिहार जल्द खोज लेगा अपना विकल्प.

16. यूपी-बिहार में जीत के बाद उत्तराखण्ड स्थित केदारनाथ के दरबार में पहुंचे CM योगी कहा – केदारनाथ धाम भारतवर्ष की धार्मिकता का प्रतीक.

17. कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच 21 नवंबर को फिर होगी वार्ता, पंजाब के सीएम  कैप्टन अमरिंद सिंह ने वार्ता में समस्या का हल निकलने की जताई उम्मीद.

18. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंन्द्र जैन कहा-  दिल्ली में फिर लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं, सभी लोग मास्क पहले ये ज्यादा प्रभावकारी.

19. नेशंस लीग फुटबाल में 6 साल बाद हारा पुर्तगाल, रोनाल्डो की चैंपियन टीम को फ्रांस ने हराकर किया बाहर.

20. भोजपुर की चर्चित लोक गायिका मालिनी अ‍वस्‍थी ने छठ पर्व को लेकर रिलीज किया अपना नया गाना, उत्तर भारत के लोगों को खूब पसंद आ रहा है ये गीत. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *