दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 17th November 2020

1.   आज वीडियो कॉन्फ्रिसिंग के माध्यम से ब्रिक्स देशों के 12वें शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम नरेंन्द्र मोदी,  इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर होने जा रही है चर्चा.

2. आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 44,161.16 और निफ्टी 12,934.05 के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा.

3. बिहार में नीतीश सरकार की नवगठित कैबिनेट की बैठक आज,  23 नवंबर को बुलाया गया विधानसभा का  विशेष सत्र.

4.  भारत में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना के मरीज, अब तक 82,90,370 कोविड -19 मरीजों ने कोरोना दी मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 29 हजार से अधिक मामले.

5. महापर्व छठ को लेकर रेलवे ने की विशेष तैयारी,  पूर्वांचल के लिए चलाई जाएंगी कई विशेष ट्रेनें.

6.  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित बराक ओबामा ने अपनी किताब में किया दावा लिखा- राहुल गांधी की खातिर सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह को बनाया PM.

7. न्यायालय के जजों पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले सीबीआइ ने की बड़ी कार्रवाई, 16 लोगों पर मामला किया गया दर्ज.

8.  भाजपा ने अभी से शुरू की लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी,  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ओडिशा में छह भाजपा कार्यालयों को किया उद्घाटन.

9. पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी कांग्रेस, पार्टी बंगाल में वामदलों से करेगी गठबंधन.

10. केंद्र सरकार ने किसानों को दी बड़ी खुशखबरी, अब ड्रोन से होगी खेती-बाड़ी के लिए रिसर्च, किसानों को मिलेगा मिलेगा बड़ा फायदा.

11. WHO ने जताई उम्मीद,  2021 की शुरुआत में आ सकती है कोरोना वैक्सीन की सीमित डोज.

12. कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की तैयारी में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडेन”,  नए प्लान की कि घोषणा.

13. भारतीय क्रिकेट  टीम का किट प्रायोजक बना MPL, तीन साल तक के लिए हुआ करार. आपको बता दे कि  BCCI ने की है इसकी घोषणा.

14.  नकली चालान रोकने के लिए एक साथ काम करेंगी केंद्र और राज्य सरकारें, इसके तहत धोखाधड़ी जांचने के लिए जीएसटी पंजीकरण रद्द करने की प्रक्रिया को बनाया जाएगा प्रभावी.

15.  CBSE के 10वीं और 12वीं के छात्रों की एग्जाम फीस नहीं होगी माफ, सुप्रीम कोर्ट में खारिज हुई याचिका.

16. 23 नवंब को होगी हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक, 26 नवंबर से राज्य में शिक्षण संस्थान खोलने पर होगा फैसला.

17.  राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बयान की कि आलोचना, कहा – सिब्बल के बयान से पूरे देश के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हुए है आहत.

18.  RJD नेता शिवानंद तिवारी ने भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को बिहार के डिप्टी सीएम पद से हटाए जाने पर दी प्रतिक्रिया कहा –  भाजपा के कम नीतीश के ज्यादा सहयोगी थे सुशील मोदी, इसलिए पार्टी ने हटाया.

19. Google Chrome एंड्रॉयड ऐप में जुड़ेगी नई सुविधा, रिपोर्टस के मुताबिक  देखा जा सकेगा वीडियो Tutorial. 

20.   अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिश ने कोविड -19 को लेकर दिया बयान कहा-  विशेषज्ञों की सलाह मानकर कोविड-19 को कर लेंगे नियंत्रित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *