देश

दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 19th November 2020

1.   आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये “बंगलूरू टेक समिट -2020 “में शामिल हुए पीएम  नरेंन्द्र मोदी, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी की इस समिट में शिरकत.

2. आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंन्द्र मोदी समेत देश के दिग्गज नेताओं ने किया उन्हें याद, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी को बताया शक्ति स्वरूपा.

3. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा कहा – भारत कोरोना में आगे, जबकि जीडीपी में अन्य देशों की तुलना में पीछे है भारत.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक 83 लाख से अधिक कोरोना मरीजों ने कोरोना को दी मात. वहीं पिछले 24 घंटे में देश में सामने आए कोरोना के 45 हजार से अधिक नए मामले.

5. कोरोना से निपटने को लेकर भारत तैयार, भारत ने 150 करोड़ से अधिक डोज खरीदने की बात कर ली है फाइनल.

6. दिल्ली  में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच आज लॉन्च  होगी स्वसदेशी जांच किट ‘फेलूदा’,  40 मिनट में देगी नतीजे.

7. टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख 49 वर्षीय एलन मस्क बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर वयक्ति, फेसबुक के CEO मार्क जुकर्बर्ग को छोड़ा पिछे.

8.  बिहार में 5 सीट जीतने के बाद बंगाल में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी AIMIM, शुरू की पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी.

9. यूएई ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, पाक समेत 12 देशों के यात्रियों को वीजा जारी करने पर लगाई रोक.

10.  आज गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार,  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 284.74 अंक नीचे 43895.31 के स्तर पर तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 76.20 अंकों की गिरावट के साथ 12862.10 पर खुला.

11. LAC पर चीन के साथ जारी तनातनी के बीच भारत को अमेरिका से मिला शक्तिशाली P-8I विमान,  चीन पर रखेगा नजर.

12. देश में 600 से ज्यादा बाल देखभाल केंद्रों को मिला प्रति बच्चा छह लाख तक का विदेशी चंदा, फंड में अनियमितता की जताई जा रही आशंका.

13. छत्तीसगढ़ में आज से केवल महिलाओं के लिए शुरू होगी दाई-दीदी मोबाइल क्लिनिक सेवा, इस योजान के तहत क्लिनिक में केवल महिला मरीजों को ही मिलेगी निशुल्क इलाज की सुविधा.

14. दिल्ली में कोरोन के मामलों का बढ़ना लगातार जारी, कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक.

15. बिहार में रोजगार की तलाश में लगे युवाओं के लिए आई अच्छी खबर, नीतीश सरकार ने खाली पदों को भरने के लिए विभागों से मांगा ब्योरा.

16. आत्मनिर्भर हरियाणा की दिशा में कदम बढ़ाएगी हरियाणा की भाजपा-जेजेपी सरकार, सूत्रों की माने तो पाठ्यक्रमों में हो सकता है बदलाव.

17. उत्तराखण्ड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने वादों का दौर किया शुरू, राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत बोले –  सत्ता में आए तो लोगों को देंगे 200 यूनिट मुफ्त बिजली.

18. छठ पूजा को लेकर झारखंड की हेमंत सरकार ने बदला निर्देश, झारखण्ड में अब लोग घाटों पर कर सकेंगे छठ पूजा.

19. WhatsApp का ‘Disappearing Messages’ फीचर ग्लोबली हुआ जारी, लोग अपने व्हाट्सएप को अपडेट करके इस फीचर को कर सकते हैं चैक

20. बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान ने शुरू की अपनी अपकमिंग मूवी “ पठान “  की शूटिंग, शाहरूख के फैंस हुए खुश.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *