दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 27th December 2020

1.  पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश को किया संबोधित, कहा – हम यही कामना करते हैं कि हमारा देश 2021 में आगे बढ़े. 

2. असम दौरे के दूसरे दिन आज गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, साथ में सीएम सर्वानंद सोनेवाल भी थे मौजूद.

3. कर्नाटक में ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी,  मैदान में हैं 105431 उम्मीदवार.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक 97 लाख से अधिक मरीजों ने कोरोना को दी मात. वहीं देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 18 हजार से अधिक नए मामले.

5. कृषि कानून को लेकर पिछले 1 महीने से जारी हैं किसान आंदोलन, सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन में भीड़ पर नजर रखने को किसानों ने लगाए सीसीटीवी केमरे.

6. कोरोना को लेकर WHO ने लॉन्च किया App,  कोविड -19 से जुड़ी हर जानकारी के साथ मिलेंगी एडवाइस.

7. दिल्ली पुलिसकर्मियों को जल्द दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, 3 जनवरी तक सभी का डेटा अपडेट करने का जारी हुआ आदेश.

8. अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में भी गरमाई सियासत,  भाजपा नेता संजय पासवान ने की सीएम नीतीश कुमार से गृह विभाग छोड़ने की मांग.

9. बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची आए आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव, नीतीश सरकार को लेकर कहा- बिहार में जल्द ही गिर जाएगी एनडीए की सरकार.

10. गुरू रवीन्द्रनाथ टैगोर के नोबेल पदक चोरी होने का मामला फिर से गरमाया, आपको बता दे कि गुरू रवीन्द्रनाथ टैगोर की पदक चोरी की ये घटना 25 मार्च 2004 को विश्वभारती विश्वविद्यालय में हुई थी.

11.  विदेश मंत्री के तौर पर पहली बार कतर जाएंगे एस. जयशंकर, आज कतर की दो दिवसीय  यात्रा पर होंगे रवाना.

12. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करेत हुए मोदी सरकार को घेरा, ट्विट कर कहा – अन्नदाता तुम बढ़े चलों.

13. कोरोना को लेकर WHO ने दिया बड़ा बयान, कहा – अंतिम परेशानी नहीं होगी कोरोना,  दुनिया को रहना होगा तैयार.

14. हर हाल में बुलेट ट्रेन को ट्रैक पर उतारने की कवायद में जुटी मोदी सरकार, रिपोर्टस की माने तो अगर मुंबई में भूमि अधिग्रहण की वजह से बाधा पहुंचती रही तो अहमदाबाद-मुंबई के बीच प्रस्तावित 508 किमी  के कोरिडोर पर ये बुलेट ट्रेन गुजरात में ही चलेगी.

15. मानव मिशन गगनयान के लिए इस्तेमाल होगी हरित ऊर्जा, इसरो प्रमुख बोले- ‘पर्यावरणीय नुकसान को कम करने की हैं जरूरत.

16. 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर चुनाव आयोग दे सकता है डिजिटल वोटर आई-कार्ड का तोहफा, सूत्रों की माने तो इसके लिए केंद्रीय चुनाव आयोग कर रहा है तैयारियां.

17. कर्नाटक में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को अभी से तेज हुई गहमागहमी, एचडी देवगौड़ा बोले- अपने दम पर 2023 के चुनाव मैदान में उतरेंगे. साथ ही देवगौड़ा के कांग्रेस पर लगाए आरोप.

18. पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से रेलवे) ने आज फिर केंसिल की कई ट्रेनों, यात्रा पर निकलने से पहले जरूर चेक कर ले अपने ट्रेन का रनिंग स्टेटस.

19. किसान आंदोलन के बीच यूपी सरकार ने किसानों को समझाने के लिए वरिष्ठ अफसरों को मैदान में उतारा, आज से तीन दिनों तक जिलों में रहेंगे.

20. मध्यप्रदेश में कल से शुरू होगा विधानसभा सत्र, सीएम शिवराज ने करवाई कोरोना जांच.

Leave a Reply

Your email address will not be published.