सुबह की ताजा खबरें. Morning News 27th December 2020

1.  आज अपने लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिये देश के संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, किसान आंदोलन के बीच काफी अहम माना जा रहा है मन की बात का आज का कार्यक्रम.

2. आज रायबरेली के दौर पर रहेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ब्लाक डीह की ग्राम हाजीपुर न्याय पंचायत फागुपुर में प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में शामिल होगी केंद्रीय मंत्री.

3. कोरोना के मामले के बीच आज से आंध्रप्रदेश में शुरू होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राइ रन, तैयारियां की गई पूरी.

4. कोरोना का नया रूप सामने आने के बाद ICMR ने बुलाई बैठक, उपचार और टेस्टिंग पर हुई चर्चा.

5. केरल स्थित सबरीमाला मंदिर जाने वाले श्रद्धालु के लिए आई अहम खबर, बिना RTPCR मंदिर में नहीं मिलेगा प्रवेश.

6.  गृहमंत्री  अमित शाह ने असम के गुवाहाटी से फूंका 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल,  राज्य की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार.

7.  पर्यटकों को रिझाने के लिये काशी के खिरकिया घाट का होगा कायाकल्प, आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ये घाट.

8. तीन कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल एनडीए से हुए अलग, कहा किसान विरोध है कृषि कानून.

9. अरुणाचल में पासीघाट स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की करारी हार, 8 में से 6 सीटों पर BJP ने जमाया कब्जा.

10. कोरोना के इलाज में कारगर हो सकती है एंटीबॉडी दवा, शोधकर्ताओं ने जताई उम्मीद

11.  ब्रिटेन से केरल लौटे आठ लोग  पाए कोरोना पॉजटिव,  जांच में पाए गए कोरोना के नए लक्षण ,

12. असम में बोले गृह मंत्री अमित शाह कहा – केवल भाजपा की सरकार ही रोक सकती है राज्य में घुसपैठ.

13. किसान आंदोलन के बीच पूर्व सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने छोड़ी BJP, कहा- किसानों को लेकर संवेदनशील नहीं है केंद्र सरकार.

14. पिछले एक महीने से जारी किसान आंदोलन के बीच किसान यूनियनों ने की बैठक,  29 दिसंबर को सरकार से बातचीत के लिए हुए तैयार.

15. बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टांडा हॉस्पिटल में हुए शिफ्ट, कोरोना संक्रमित होने के बाद बिगड़ गई थी शांता कुमार की तबियत.

16. पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर दी जानकारी, बंगाल में जून में होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं.

17. वैज्ञानिकों ने चंद्रमा पर 1,09,000 से ज्‍यादा प्रभावी क्रेटर्स की कि पहचान, बताया जा रहा है कि इससे  मिलेंगी महत्‍वपूर्ण जानकारियां.

18. दिल्ली-एनसीआर के नोएडा में स्थित पर्थला में 700 मीटर लंबे सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण का काम शुरू,  नोएडा अथॉरिटी ने दिसंबर 2021 तक निर्माण कार्य पूरा करने का किया हैं दावा.

19. आयकर विभाग ने असम में की बड़ी छापेमारी, तीन ठेकेदारों के यहां से 100 करोड़ की काली कमाई का लगाया पता.

20. 29 दिसंबर से राजस्थान में चल सकती हैं बर्फीली हवाएं,  शीतलहर को लेकर अलर्ट हुआ जारी.

21. हरियाणा में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज,  रिकवरी रेट बढ़ कर हुआ 97.08 प्रतिशत.

22. यूपी में ग्राम प्रधानों के व्यय की जांच कराएगी योगी आदित्यनाथ सरकार, आपको बता दे कि यूपी में ग्राम प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसंबर को हो गया हैं समाप्त.

23. बिहार की नीतीश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में 103 नए नगर पंचायत और 8 नगर परिषद के गठन को मिली मंजूरी, राज्‍य में शहरीकरण को बढ़ावा देने के लिए बैठक में लिया गया हैं ये फैसला.

24. किसान आंदोलन के बीच दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्तव ने सिंघु बॉर्डर पहुंच कर लिया कानून व्‍यवस्‍था का जायजा , गौरतलब है कि पिछले 1 महीने से जारी है किसान आंदोलन.

25. उत्तराखण्ड में पांव पसारने की कोशिशों के बीच आम आदमी पार्टी को राज्य में लगा झटका, देहरादून में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अपने सहयोगियों के साथ ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता.

26. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को व्याख्यान देने के लिए अमेरिका के हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में आमंत्रण, हेमंत सोरेने ने स्वीकार किया हावर्ड का न्योता.

27. बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद कुमार की रिपोर्ट – शेखपुरा में ससवहना गांव में हुए टाटी मामले की बरसी पर  किया गया शोक सभा का आयोजन, कई गणमान्य लोग रहे मौजूद.

28. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट –  महोबा के जैतपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता सूची में कई अपात्र पाए जाने पर भड़के विधायक, ग्रामीणों ने बताया जो भी व्यक्ति प्रधान और सचिव  को पैसा देता है उसी का आवास किया जाता है आवंटित.

29. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हलियापुर आगमन पर ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस प्रशासन ने किया नजरबंद, कांग्रेसियों ने जताई  नाराजगी.

30. हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मी की रिपोर्ट – ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क हुई हिमाचल सरकार,  जिला उपायुक्त केसी चमन ने इंग्लैंड से सोलन जिले में आए लोगो से स्वेच्छा से कोरोना जांच कराने का किया आग्रह. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.