दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 29th November 2020

1.  पीएम नरेंन्द्र मोदी ने आज अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को किया संबोधित, कहा –  भारत की संस्कृति और शास्त्र, हमेशा से ही पूरी दुनिया के लिए आकर्षण के केंद्र रहे हैं.

2. हैदराबाद निकाय चुनाव में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को गढ़ में हराने को तैयार भाजपा, जेपी नड्डा और  योगी आदित्यनाथ के बाद आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे रोड शो.

3. कोरोना पॉजटिव पाई गई केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कोविड प्रोटोकॉल का किया उल्लंघन, लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस की व्यवस्था किए जाने के बाद भी अपने वाहन से दिल्ली एम्स के लिए हुई रवाना.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, देश में अब तक कोरोना के 88 लाख से अधिक मरीजों ने कोविज – 19 को दी मात. भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 41 हजार से अधिक नए मामले.

5. कश्मीर में लुढ़कते पारे से  उत्तर भारत में बढ़ रही ठंड,  बढ़ती ठंड ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां.

6. कोरोना की वैक्सीन आने की खबरों के बीच ICMR ने चेताया, कहा –   कोरोना वैक्सीन आने के बाद भी काफी लंबे वक्त तक लगाना होगा मास्क.

7. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हैदराबाद का नाम बदलने वाले बयान पर AIMIM चीफ असदुद्दीन औवैसी ने योगी को घेरा, कहा – उनका नाम बदल जाएगा पर हैदराबाद का नहीं.

8.  कोरोना वैक्सीन को लेकर आ रही खबरों के बीच बोले सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला, कहा –  कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी यूज के लिए अगले दो हफ्ते में करेंगे अप्लाई.

9. भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर यात्री से 20 लाख की कीमत के सोने के बिस्कुट जब्त, यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम अधिकारियों को गया सौंपा.

10. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ मंहगा, दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे तो वहीं डीजल की कीमतों में 29 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा. 

11.  कृषि कानूनों का विरोध कर रहे  किसानों के समर्थन में आई बसपा सुप्रीमो मायावती,  मोदी सरकार को नसीहत देते हुए कहा –  कृषि कानूनों पर केंद्र करे पुनर्विचार.

12.  कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन आज भी जारी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का प्रस्ताव मानने को तैयार नहीं किसान,  सिंघु बॉर्डर पर ही डटे.

13. हैदराबाद निकाय चुनाव के मद्देनजर आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हैदराबाद दौरे से पहले तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने भाजपा को घेरा , कहा – कुछ विभाजनकारी ताकतें शांति समाप्त करने हैदराबाद आना चाह रहीं है.

14. पेशनधारकों को लि आई खुशखबरी , पेंशनधारकों के लिए जीवन प्रमाणपत्र जमा कराने की समय सीमा 28 फरवरी तक बढ़ी.

15.  पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलाश पासवान के बाद खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव की सरगर्मियां हुई तेज, रामविलाश पासवान की पत्नी को प्रत्याशी बना NDA के प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी की राह में रोड़ा डालने की जुगत में जुटी RJD.

16. ED  ने  छत्तीसगढ़ के पूर्व IAS अफसर की 27 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की अटैच, भ्रष्टाचार व बेहिसाब संपत्ति से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी ने की है ये कार्रवाई.

17. हिमाचल के मनाली में ठंड ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, हिमाचल प्रदेश में लगातार बर्फबारी के बाद तापमान में हुई है जबर्दस्त गिरावट.

18.  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज खेला जा रहा है दूसरा वनडे मैंच,  टीस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने लिया बल्ल्बाजी का फैसला.19. नकदी की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए एडीबी ने 30 करोड़ डॉलर का कर्ज किया मंजूर,  आपको बता दे कि दुनिया के धनी देशों के समूह जी20 देशों का पाकिस्तान पर इस साल अगस्त तक 25.4 अरब डॉलर बकाया था.

20. पड़ोसी देश नेपाल ने दिया चीन को झटका, कहा- हमारे देश की राजनीति से रहें दूर. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *