दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 30th November 2020

1.   आज सिख धर्म के संस्थापक “गुरू नानक जी” की जयतीं पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंन्द्र मोदी ने किया उन्हें नमण, पीएम मोदी बोले-  मैं श्री गुरु नानक देव जी को उनके प्रकाश पर्व पर नमन करता हूं। उनके विचार हमें समाज की सेवा करने और एक बेहतर दुनिया सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहें.

2. आज अपने संसदी क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी, आज दोपहर 6 लेन हाइवे का करेंगे शिलान्यास तो शाम को देव दीपावली में लेंगे हिस्सा.

3. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के आंदोलन को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा, कहा – ‘मोदी सरकार ने किसान पर अत्याचार किए लेकिन वो भूल गए है कि जब किसान आवाज उठाता है तो उसकी आवाज पूरे देश में गूंजती है.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक कोरोना के 88 लाख से अधिक  मरीजों ने कोविड -19 को दी मात. आपको बता दे कि भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए है कोरोना के 38 हजार से अधिक नए मामले.

5. कृषि कानून के विरोध में किसानों का प्रदर्शन आज लगातार 5वें दिन भी जारी,  सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गुरु पर्व पर गुरबानी का किया पाठ.

6. पश्चिम बंगाल चुनाव के नजदीक आते ही TMC-BJP द्वारा एकदूसरे को घेरना लगातार जारी, सीएम ममता बनर्जी के भतीजे ने बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को कहा गुंडा.

7. मायानगरी मुंबई में निवेशकों को रिझाएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ,  प्रस्तावित फिल्म सिटी का रखेंगे ब्लूप्रिंट.

8.  किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी वाड्रा ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा और कहा  कि ‘नाम किसान कानून लेकिन सारा फायदा अरबपति मित्रों का होता दिख रहा है. साथ ही उन्होने सवाल किया कि किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं?

9. किसान आंदोलन के बीच बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकरस कहा-  किसान कृषि कानून पर गलतफहमी ना रखें’.

10. आने वाले दिनों में उत्तर भारत में और बढ़ेगी कड़ाके की ठंड,  आने वाले तीन से चार दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी औऱ अन्य दो राज्यों में बारिश का अनुमान हुआ जारी.

11.   पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर शुरू  हुई सरगर्मियों के बीच भाजपा सांसद सौमित्र खान का दावा ममता सरकार से बहुमत साबित करने को कह सकते हैं राज्यपाल जगदीप धनखड़.

12. यूपी के आगरा में गृहमंत्री अमित शाह का ‘भांजा’ बनकर विधायक से ठगी की कोशिश करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस.

13. तमिलनाडु और असम के नेताओं के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज करेंगे वर्चुअल मीटिंग, कई मुद्दे पर चर्चा होने की है जताई जा रही हैं उम्मीद.

14. आज मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलेंगे भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया,  मंत्रिमंडल विस्तार पर होगी चर्चा.

15. अब भारतीय सैन्य अफसरों को भी डिप्लोमा देगा उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय , आपको बता दे कि अभी तक UTU सिर्फ मित्र देशों के कैडेट्स को ही डिप्लोमा देता रहा है.

16. बिहार की राजधानी पटना में अब फर्राटा भरेंगे वाहन, उत्‍तर व दक्षिण बिहार की घटेगी दूरी. आपको बता दे कि CM नीतीश आज करेंगे एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन.

 17. तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार किसी सभा में आए नजर, नहीं की अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर कोई बड़ी घोषणा.

18. बड़े पर्दे पर फिर दिखेगा देओल परिवार का दम,  दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने किया ‘अपने 2’ का किया ऐलान.

19. अमेरिका की जो बाइडन प्रशानसन में भी रहेगा भारतीय – अमरिकी का दबदबा, एक रिपोर्ट के अनुसार   ‘सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस’ की मुख्य कार्यकारी नीरा टंडन को ‘ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंज बजट’ के निदेशक के रूप में नामित कर सकते है नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन.

20.  निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी कोर्ट सिस्टम पर लगाया आरोप, कहा – सुप्रीम कोर्ट हमें सुनने को तैयार नहीं .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: