दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 6th December 2020

1.  भारत में कोरोना के मरीजों का लगातार ठीक होना जारी, अब तक 91 लाख से अधिक कोरोना मरीजों ने कोविड – 19 को दी मात. आपको बता दे कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 36 हजार से अधिक नए मामले सामने आए है.

2.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने हैदराबाद निकाय चुनाव के परिणाम के बाद असदुद्दीन ओवैसी  की पार्टी AIMIM को बताया भाजपा की “बी” टीम,  कहा – जब कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ भाजपा सरकार बना सकती है तो AIMIM के साथ क्या परेशानी है?’

3. पश्चिम बंगाल के सारदा चिटफंड घोटाले में बड़ा खुलासा, सारदा समूह के मालिक सुदीप्त सेन ने  पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा –  प्रतिष्ठित राजनीतिक नेताओं समेत कई प्रभावशाली लोगों ने उनसे पैसे लिए.

4. CAA  को लेकर बोले भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय कहा – अगले साल जनवरी में लागू हो सकता है सीएए.

5.  कोरोना वैक्सीन वितरण के लिए भारतीय वायुसेना ने कसी कमर, बड़ी संख्या में हेलीकॉप्टर और हवाई जहाज किए गए तैयार.

6. कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा- गठबंधन के कारण सब कुछ खो दिया. वहीं कांग्रेस ने कुमारस्वामी को बताया झूठा.

7.  किसानों के भारत बंद आंदोलन को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिया बयान, कहा -आठ दिसंबर को होने वाले भारत बंद में TRS किसानों के समर्थन में खड़ी है.

8. दिल्ली और हैदराबाद एयरपोर्ट कोरोना वैक्सीन की ढुलाई के लिए तैयार,  सरकार ने कसी कमर.

9.  पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच भाजपा नेता अर्जुन सिंह का दावा कहा –  शुभेंदु अधिकारी साथ आ गए तो चुनाव से पहले गिर जाएगी ममता सरकार.

10. यूपी के गोरखपुर से बिहार जाने वाले यात्रियों का सफर हुआ आसान, रोडवेज बस हुई शुरू

11. जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी से मुगल रोड, श्रीनगर-लेह हाईवे बंद, घाटी में आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम.

12. केंद्र सरकार के साथ शनिवार को पांचवें दौर की वार्ता में कोई हल न निकलने पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार मंडी और कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग पर बात करना चाहती थी. साथ ही उन्होने कहा कि अब 8 दिसंबर को भारत बंद में किसानों की ताकत दिखेगी.

13. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार नए साल पर 54 IPS अधिकारियों को देगी प्रमोशन,  केंद्र सरकार को भेजा गया प्रस्ताव.

14. उत्तराखण्ड दौर पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से की मुलाकात, उत्तराखण्ड में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा .

15. RJD  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद बोले पूर्व मंत्री सुरेंद्र यादव कहा – बंगाल चुनाव के बाद बिहार में गिर जाएगी नीतीश सरकार

16. आपातकाल को असंवैधानिक घोषित करने और 25 करोड़ के मुआवजे की मांग, सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई

17.  जल्द शुरू हो सकता है राममंदिर की नींव खोदने का काम,  आज कारसेवकपुरम में तय होगा बैठक का एजेंडा.

18. 5G ट्रायल के इंतज़ार में टेलीकॉम कंपनियां, COAI ने दूरसंचार विभाग को लिखी चिट्ठी

19. योगी सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज, 6 नए चेहरों को मिल सकती है जगह

20.  कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में उतरे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव, कहा- खत्म होना चाहिए तारीख पर तारीख देने का खेल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.