दोपहर की ताजा खबरें, Mid Day News 9th October 2020

1. पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दी 620 करोड़ रूपये की सौगात, पीएम ने स्मार्टसिटी योजना के तहत स्मार्ट काशी की रखी नीव.

2.  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा, कहा- बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था हमसे आगे निकल गई. राहुल ने कहा कि, एक समय में हिंदुस्तान हुआ करता था दुनिया की सबसे हाई परफॉर्मिंग इकॉनमी.

3. देश मे बढ़ते प्रदूषण् पर सख्त हुआ NGT, दिल्ली समेत खराब वायु गुणवत्ता वाले 30 राज्यों में पटाखों पर लगा प्रतिबंध.

4. भारत में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना के मरीज, अब तक 79 लाख से अधिक लोगों ने दी कोरोना को मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंट में कोरोना के 45903 नए मामले आऐ सामने.

5. शिवसेना ने बिहार विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल का इशरा देख पीएम मोदी और नीतीश कुमार को घेरा, कहा, दोनों युवा नेता तेजस्वी यादव के सामने नहीं टिक पाए.

6. रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी की जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाएगा बॉम्बे हाइकोर्ट, इंटिरियर डिजाइनर के मामले में अर्णब की हुई है गिरफ्तारी.

7.  ESIC ने बेरोजगारी लाभ का दावा करने के लिए शर्तों में दी छूट, दावाकर्ताओं को अब इसके लिए हलफनामा दाखिल करने की नहीं होगी जरूरत. इन दावों को जरूरी दस्तावेजों की स्कैन प्रतियों के साथ ऑनलाइन किया जा सकेगा दाखिल.

8. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले कांग्रेस को अपने विधायको के टूटने का डर, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अविनाश पांडे ने पटना में डाला डेरा. कल घोषित होंगे बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे.

9. उत्तराखण्ड का 21वां राज्य स्थापना दिवस आज, राजधानी देहरादून और सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित किए जा रहे कई कार्यक्रम.

10. आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 503.93 अंक तो NSE  ने 135.85 अंकों की तेजी के साथ की शुरवात.

10. आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 503.93 अंक तो NSE  ने 135.85 अंकों की तेजी के साथ की शुरवात.

11. आज 31 साल के हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, पाटी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तेजस्वी को दी शुभकामनाए.

12. अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद “जो बाइडन” ने सत्ता हस्तांतरण और नई सरकार के गठन का काम किया शुरू, बाइडन ने इसके लिए BuildBackBetter.com नाम से वेबसाइट और @Transition46 के नाम से ट्विटर हैंडल किया लॉन्च.

13. दिल्ली मे बढ़ते प्रदूषण ने दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की बढ़ाई चिंता, केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान बोले, सिर्फ पटाखे बैन करने से दिल्ली के प्रदूषण को कम नहीं किया जा सकता.

14. आम आदमी की बढ़ी टेंशन, दीवाली तक सरसों तेल के दाम में और हो सकता है इजाफा. सूत्रों की माने तो इस साल सरसों की कीमतों में राहत मिलने की उम्मीद नहीं.

15. जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में प्रदेश सरकार का दरबार आज से हो रहा है शुरू, अगले छह महीने के लिए जम्मू से ही होगा प्रशासनिक कामकाज.

16. हिमाचल प्रदेश में फिर हो सकता है बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सीएम जयराम ठाकुर के भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद प्रशासनिक फेरबदल की बढ़ गई है संभावना.

17. पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष बोले, हमारी पार्टी सत्ता में आती है तो पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को किया जाएगा बहाल. साथ ही TMC कार्यकर्ताओं को दी चेतावनी कहा, सुधर जाए टीएमसी कार्यकर्ता वरना सुधार दिए जाएंगे.

18. IPL – 2020  के प्लेऑफ मुकाबले में समराइजर्स हैदराबाद को हरा फाइन में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन्स औऱ दिल्ली कैपिटल्स के बीच फाइनल मुकाबला कल.

19. किराना सामान की ऑनलाइन बिक्री करने वाली कंपनी बिगबास्केट के 2 करोड़ ग्राहको का डाटा लीक होने की खबर, 30 लाख रूपये में बेचने का लगा आरोप.

20. White house छोड़ने से पहले चीन के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में डोनाल्ड ट्रम्प, 20 जनवरी को शपथ लेंगे अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: