दोपहर की फटाफट खबरें Midday news| aaj ka samachar | Mobile News. 24 , 19th December 2020

1.  पीएम नरेंन्द्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से उधोग मंडल एसोचैम के स्थापान सप्ताह को  किया संबोधित , कहा –  सुधारों का असर है ‘Why India’ से ‘Why Not India’ तक का सफर.  

2. आज से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दोरे पर गृह मंत्री अमित शाह, शाह ने आज कोलकाता के रामकृष्ण आश्रम में स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि.

3. कांग्रेस में उठ रहे नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बीच कांग्रेस की अहम बैठक आज नई दिल्ली में शुरू, कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी की ताजपोशी के लिए नेताओं को मनाने की कवायद में जुटीं सोनिया गांधी.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक कोरोना के 95 लाख से अधिक मरीजों ने दी कोरोना को मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 25 हजार से अधिक मामले.

5.  गुजरात के जामनगर में कस्टम विभाग के ऑफिस से 1 करोड़ से ज्यादा कीमत का सोना गायब, जांच में जुटी पुलिस.

6. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1 करोड़ के पार, देश में वर्तमान में हैं 3,08,751 कोरोना के एक्टिव केस.

7. उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड ने लोगों की बढ़ाई मुशकिले,  राजधानी दिल्ली में आज 4 डिग्री दर्ज किया गया तापमान.

8. RBI ने 31 मार्च तक बढ़ाए PMC बैंक पर नियामकीय प्रतिबंध, आपको बता दे कि  बैंक को मिले हैं 4 निवेश प्रस्ताव.  

9. सुप्रीम कोर्ट ने पलटा बांबे हाई कोर्ट का फैसला, कहा- गोवारी और गोंड गोवारी हैं भिन्न व अलग जातियां.

10. कांग्रेस जल्द चुनेगी नया अध्यक्ष, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला बोले-  पार्टी के 99.9 फीसदी लोग चाहते हैं  कि राहुल गांधी ही चुने जाएं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष. 

11.   केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज अपने पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को करेंगे संबोधित, ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता सुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट विधायक आज अमित शाह की उपस्थिती में थाम सकते है भाजपा का दामन.

12.  ट्रैफिक कम करने के लिए भारतीय रेलवे की नई पहल, दक्षिण मध्य जोन ने आंध्र प्रदेश के विजयवा़ड़ा स्टेशन के बिक्कावोलू स्टेशन पर पहली चालू की लंबी लूप लाइन सेवा.

13. पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुरू हुई गहमागहमी के बीच बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो की नाराजगी के बाद TMC  नेता जितेंद्र तिवारी का यू-टर्न, सीएम ममता बनर्जी से मांगी माफी,  कहा-पार्टी के साथ हूं.

14. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी आम बजट को लेकर किया दावा, कहा – इस बार का बजट ‘अभूतपूर्व’ होगा, क्योंकि सरकार कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने और विकास को गति देने के लिए तत्पर है.

15. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पूर्व इस्तीफों से परेशान हुई TMC, अब बंगाल कांथी से TMC विधायक  बनसारी मैत्री ने अपने पद से दिया इस्तीफा.

16. यूपी में कोरोना की 4.5 करोड़ डोज वैक्सीन का होगा भंडारण, यूनिसेफ की देखरेख में चल रहा है काम.

17. हिमाचल में जबरन धर्मांतरण पर होगी सात साल की सजा, अधिसूचना हुई जारी.

18. CM अशोक गहलोत ने  केंद्र सरकार पर तंज,  कहा- जो RSS की सोच है वही भाजपा का विचार.

19. 4 जनवरी से शर्तों के साथ ही खुल सकेंगे बिहार के स्कूल, कॉलेज व कोचिंग संस्‍थान, करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन.

20. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडन” ने भारतीय अमेरिकी वेदांत पटेल को दी अहम जिम्मेदारी, बनाया व्हाइट हाउस का प्रेस सचिव.

  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: