21 April Midday News | दोपहर की फटाफट खबरें | #Corona Lockdown | Breaking News | Mobile News 24

1 इराक के प्रधानमंत्री के प्रयासों से करीब पांच साल बाद दुनिया के दो दुश्मन देश ईरान और सऊदी अरब के बीच इराक में वार्ता हुई जिसके बाद सकारात्मक परिणामों की उम्मीद जताई गई है।  

2 पिछले २४ घंटे में 2 लाख 95 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,56,16,130 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 21,57,538 है और कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 1,32,76,039 पहुंच गई है।

3 Tata Group करेगा ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले 24 कंटेनर का आयात, Oxygen की किल्लत दूर करने में मिलेगी बदद।

4   गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने योगी सरकार के मोडल को अपनाते हुए लॉकडाउन लगाने से किया इंकार। रुपाणी का कहना है कि कर्फ्यू (Curfew) के समय में बढोतरी करके हालात पर काबू पाया जा सकता है।

5 दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की बढ़ी किल्लत रातभर दौड़ते रहे  अस्पताल में कहीं रात 1, कहीं 3, तो कहीं सुबह 5 बजे पहुंच पाई ऑक्सीजन।तो आयी साँस में साँस।

6 केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नुक्कड़ बैठक कर मांगे वोट, कहा- ममता बनर्जी ने किया प्रधानमंत्री मोदी का अपमान

7 ईडी ने बंगाल के रोज वैली सहित दो कंपनी समूहों तथा उनके प्रवर्तकों के खिलाफ अपनी धनशोधन जांच के सिलसिले में 155 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है।

8 एमपी के दामोह जिला अस्पताल में कल रात कुछ लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर लूट लिया। जैसे ही अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर से भरा ट्रक आया लोग उसे उठाकर अपने साथ ले कर भागने लगे। पुलिस ने मामला दर्ज किया।

9 महाराष्ट्र के शीना बोरा  मामले की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी समेत बाइकुला जेल के 38 कैदी हुए कोरोना पॉजिटिव। जेल प्रशासन की बढ़ी चिंता

10  यूपी के हाथरस में एक लाख का इनामी गौरव शर्मा को मध्य प्रदेश के साथी के साथ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

11 बिहार कांग्रेस अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि मोदी के जैसा प्रधानमंत्री इतिहास में कोई दूसरा नहीं हुआ। तो  नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री का ध्‍यान बिहार की तरफ आकृष्‍ट करते हुए राज्‍य में जरूरी संसाधनों की उपलब्‍धता करने की  मांग उनसे की

12 दिल्ली में लॉक डाउन ख़त्म करने को लेकर अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के बीच अहम बैठक, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

13 हरियाणा सरकार ने यह दावा कभी नहीं किया। अभी तक 35 लाख से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। 30 अप्रैल तक 45 लाख तथा 31 मई तक 45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण पूरा कर लिया जाएगा।

14 नवजोत सिंह सिद्धू ‘कर्मभूमि’ अमृतसर छोड़ कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ पटियाला में  ज्यादा वक्त और ध्यान दे रहे है। आने वाले समय में दोनों के बीच टकराव की सम्भावना को जन्म दे दिया है।

15 उत्रराखंड में कुंभ और पूर्णागिरी से लौट रही पुलिस संभालेगी नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था, हांलाकि कोविड रिपोर्ट के बाद ही लगेगा ड्यूटी।

16 जगारखंड में लॉक डाउन के बीच भाजपा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, 8102925807  जरुरतमंदों को निशुल्क चिकित्सीय परामर्श के साथ घर तक पहुंचाएंगे दवा व अन्य जरुरी सामान।

17 मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर कलेक्ट्रेट  रेमडेसिविर वितरण करने पहुंच गए और यहां अपने सामने ही पूरा कोटा बंटवाया।

18 जम्मू कश्मीर में पीडीपी के  महासचिव हंजूरा ने की मदनी-नईम अख्तर की रिहाई की मांग, कहा-जेलों में उनसे अमानवीय व्यवहार हो रहा

19 आईडीबीआई बैंक ने चीफ डाटा ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्तियां, आधिकारिक पोर्टल idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन ओवदन कर सकते हैं

20 शाहरुख खान की बेटी Suhana khan ने सोशल मीडिया पर शेयर की मिरर सेल्फी, टोंड फिगर देख दीवाने हुए फैंस

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: