21 April | PM Modi lockdown |आज की ताजा खबरे | Corona vaccine News | pamchayat chunav| bangal election.

1 भारतीय वायुसेना को लगातार समर्थवान बनाने के आज फिर  फ्रांस से छह और राफेल विमान सेना को मिलने वाले हैं जिससे दुश्मन भारत की और आँखे न दिखा सके।

2 कोरोना के कोहराम को देखते हुए आज से बंद होगा मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल T1, इस दौरान सभी विमानों का ऑपरेशन मुंबई में टर्मिनल टू से किया जाएगा

3  बढ़ते कोरोना के बीच पाकिस्तान में आज से 50 से 59 आयु वर्ग के लोगो के लिए टीकाकरण होगा शुरू। जबकि भारत में अब १८ वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टिका लगेगा।

4 उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार सामने आ रहे कोरोना के आंकड़ों के बीच आज यह निर्णय लिया जाएगा कि बाजार खोले जाएं या फिर बंदी जारी रखी जाए आपको बता दें की कारोबारियों ने खुद ही बाजार को 21 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया था.

5 कोरोनो के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए, हिमाचल प्रदेश सरकार ने आज से  राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 1 मई तक के लिए बंद करने की घोषणा की

6 देशभर में आज मनाया जा रहा है रामनवमी का त्यौहार, हिन्दू धर्म ग्रंथो के अनुसार आज ही भगवान श्री राम का जन्म हुआ था,  हालंकि इस बार भी कोरोना के कारन सभी सावर्जनिक कार्यक्रम पर रोक रहेगी।

7 उत्तर प्रदेश के रामपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान जिला पंचायत के चार वार्डों के तीन बूथों पर आज होगा पुनर्मतदान होगा

8 उत्तर प्रदेश में टीजीटी / पीजीटी भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए आज है रजिस्ट्रेशन का आखरी तिथि, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार  ऑफिशियल वेबसाइट, upsessb.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

9 आगरा में आज से अग्रिम आदेशों तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। आपको बता  दें की  आगरा में 13 अप्रैल से 20 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू था। जिसे अब डीएम पीएन सिंह ने आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

10 राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने पीएचडी इंटरव्यू किया स्थगित, यूनिवर्सिटी जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों को घोषित करेगा।

11 यूपी में बढ़ी सख्ती, वीकेंड कर्फ्यू के बाद अब सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर लगेगा पांच सौ रुपया जुर्माना

12 रेमडेसिवीर से ३ गुना ज्यादा कारगर है देशी आयुध एडवांस रिसर्च में हुआ खुलासा। मुनाफाखोरों ने रेमडीसिविर का कालाबाजारी किया शुरू

13 बिहार ने विश्व में सबसे शक्तिशाली अमेरिका को मक्का उत्पादन में पीछे छोड़ा।  राज्य के मात्र सात शहरों, पूर्णिया कटिहार भागलपुर मधेपुरा सहरसा खगड़िया और समस्तीपुर ने मक्का उत्पादन के मामले में अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है।

14 दिल्ली-यूपी और हरियाणा सही एनसीआर में कई स्थानों पर धूलभरी  तेज हवा के साथ बारिश ने गर्मी से दी राहत। लोगों ने लोकडाउन में पकोड़े के साथ उठाया बारिस का मजा।

15 लोकडाउन में खाने को परेशान दिखे दिहाड़ी मजदुर केजरीवाल सरकार ने नहीं किया कोई इंतज़ाम। हाई कोर्ट ने लगायी फटकार।

16 किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने  सिंघु बॉर्डर पर कहा कि कोरोनो वायरस पर केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारों का पाखंड उजागर हो गया है। मंत्री और नेता चुनावी रैलियां कर रहे हैं। ऐसे में दूसरों पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

17 देहरादून हाईकोर्ट ने निर्देश दिया की, दूरस्थ क्षेत्रों में टेस्टिंग बढ़ाने के लिए मोबाइल वैन चलाये सरकार

18 कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हरियाणा आयुष विभाग ने बनाया Immunity Booster इसके इस्तेमाल से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने का किया दवा।

19 झारखंड में 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, कृषि, औद्योगिक, निर्माण एवं खनन कार्य की गतिविधियां चलती रहेंगी। धार्मिक स्थल तो खुलेंगे, लेकिन वहां श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रहेगा।

20  बुंदेलखंड की अयोध्या  ओरछा में  हर वर्ष ओरछा में श्रीरामनवमीं का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। लेकिन इसबार पुजारी ही करेंगे राजराजा सरकार की पूजा, श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगा प्रवेश।

21 छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्‍शन व जीवन रक्षक दवा खरीदने का कलेक्टरों को मिला अधिकार , मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- बिना थके, बिना रुके जीतनी है कोरोना महामारी से लड़ाई।

22 जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर फिर हुआ भूस्खलन, वाहनों की आवाजाही बंद, उधर पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह हुए संक्रमित।

23 पूर्व रेलवे ने को कहा कि बंगाल के सियालदह रेंज के 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना संक्रमित होने के बाद ५६ लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

24 बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है की नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का मकसद भूमि आंदोलन का सम्मान करना था।
उधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा ममता शासन में न तो युवाओं का भविष्य सुखद है न ही कामगारों को रोजगार मिला । अब तृणमूल के कुशासन से मुक्ति दिलाएगी भाजपा

25 राजस्थान के जोधपुर पुलिस की दबंगई, लॉकडाउन में बंद रेस्टोरेंट को खुलवाकर किया चिकन मटन की पार्टी, पैसे मांगने पर होटल स्टाफ से की मारपीट।

26 शानू खान रामपुर जिले में आज 152 नए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई, वही  92 मरीज ठीक भी हुए है। जिसके बाद अब रामपुर में कुल पॉजिटिव  आंकड़ा 747 हो चुका है

27 हेमंत श्रीवश बढ़ते कोरोना को लेकर लवकुश नगर के समाजसेवीयों द्वारा कोरोना  के प्रति  लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना जागरूकता रथ तैयार स्थानीय लोगों एवं बाहर से आ रहे लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

28 यूपी मे वीकेंड लॉकडाउन के साथ नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है. वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सभी साप्ताहिक बाजार और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बंद रहेंगे। इस दौरान सैनिटाइजेशन का काम होगा।

29 महेंद्र वर्मा हिमाचलप्रदेश के सीएम के लिए नया हेलीकॉप्टर रूस से  हेलीकॉप्टर दिल्ली पहुंच गया है, जहां इसकी टेस्ट ड्राइव होगी फिर हिमाचल लाया जायेगा उधर सोशल मीडिया पर लोग सर्कार से इसको लेकर सवाल सवाल उठा रहे हैं।

30  दिलीप सुल्तानपुर समझोता एवं मध्यस्थता केंद्र में   अब तक की कारवाई की समीक्षा की गई उसके उपरांत जनपद न्यायालय सुल्तानपुर में कुल 14 न्यायालय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एवं फिजिकल  हेयरिग द्वारा वादो की सुनवाई किये जायेंगे।

31 छत्तीसगढ़ में बढ़ते बेकाबू कोरोना को लेकर  विपक्ष (BJP)  नेता ने वर्चुअल कांफ्रेंस कर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से इस्तीफा की मांग की हैं 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: