दोपहर की ताजा खबरें . MidDay News. Mobile news 24. 12th January 2021

1 – आज राष्ट्रीय युवा संसद समारोह को PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ़्रेंस के माध्यम से किया संबोधित , 18 से 25 वर्ष के युवाओं के विचारों को सुनना है इस कार्यक्रम का उद्देश्य।

2 – जून के बाद कोरोना वायरस के सबसे कम मामले आए सामने , 24 घंटों में सिर्फ 12,584 नए केस किये गए रिकॉर्ड।

3 – देश आज मना रहा है स्वामी विवेकानंद की जयंती ,  PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई लोगों ने दी श्रद्धांजलि।

4 – किसान आंदोलन मामले में सुप्रीम कोर्ट दायर याचिकाओं पर आज सुना सकता है फैसला ,  समाधान के लिए नए क़ानूनों को अमल करने पर भी लग सकती है रोक। 

5 – पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी के हैं आसार , दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब सहित राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

6 – सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ट्रक और विमान के जरिए विशेष फ्रीजर में भेजी जा रही है कोविशील्ड वैक्सीन डोज ,पहले चरण में लगभग 3 करोड़ लोगों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका।

7 -गोरखपुर महोत्‍सव का इंतजार खत्‍म, दो दिनों तक प्रस्‍‍तुतियों से मन मोहेंगे लोक कलाकार ,यूपी के पयर्टन मंत्री नीलकंठ तिवारी करेंगे महोत्सव का उद्घाटन।

8 – किसान आंदोलन को लेकर एस मुनीस्वामी ने दिया विवादित बयान , बोले – किसान पैसे लेकर कर रहे हैं आंदोलन

9 – असम विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और एआईयूडीएफ में बढ़ने लगी हैं दूरियाँ, कांग्रेस के अनुसार ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के साथ चुनाव लड़ने से प्रदेश में बढ़ जाएगी ध्रुवीकरण के संभावना।

10 – केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की हालत में आया सुधार , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए बेहतर इलाज के निर्देश ,कई नेताओं ने भी लिए हलचल।

11 – युवा संसद समारोह में युवाओं को संबोधित कर बोले पीएम नरेंद्र मोदी ,  लक्ष्य साफ हो तो उम्र कभी नहीं बनती बाधा।

12 – ब्रह्मांड में हो सकते हैं धरती जैसे जीवन की सम्भावना , नासा के वैज्ञानिकों को प्रॉक्सिमा सेंटॉरी नामक तारे पर दिखी एक तेज रोशनी , खगोलवेत्ताओं की खलबली बढ़ी।

13 – डीएसडीए के चेयरमैन पद से हटाए गए सुवेंदु अधिकारी के पिता और टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी , अखिल गिरी को दी जाएगी इस पद की जिम्मेदारी। 

14 – रोमन कैथोलिक चर्च की आराधना प्रक्रिया में महिलाओं को मिलेगी जगह , महिलाओं को बराबरी का दर्जा देने की दिशा में पोप फ्रांसिस ने सोमवार को उठाया ये बड़ा कदम ।

15 – जर्मनी में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते और सख्त की जा सकती हैं कोरोना गुइडलाइन्स , जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल आज एक अहम मीटिंग में करेंगे फैसला।

16 –   20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करेंगे प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन,आयोजन के दौरान फिर से बवाल होने की है सम्भावना। 

17 – 2022 वर्ल्ड एथलेटिक्स में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी मीनू सोरेन , अगले साल जुलाई में अमेरिका के औरिगन राज्य के यूजीन शहर में होगा प्रतियाेगिता का आयोजन

18 – भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल हुई कोरोना पॉजिटिव, थाईलैंड ओपन खेलने गई थी साइना

19 – ‘छोटी सी बनड़ी गाने पर नागिन डांस करते दिखी हरियाणवी डाँसर सपना चौधरी , डांस वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल।

20 – बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की बेटी की पहली तस्वीर आई सामने , विराट कोहली के भाई विकास कोहली ने अपने वैरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की विरुष्का की बेटी की तस्वीर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: