देशविदेश

Midday news | दोपहर की फटाफट खबरें | Mobile News.24 , 21th December 2020

1.   भारत-जापान संवाद सम्मेलन में बोले पीएम मोदी,  कहा – नीतियों के मूल में रखनी चाहिए मानवता.

2. शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन के लिए अब पहले से बुकिंग अनिवार्य, भक्तों की भीड़ की वजह से लिया निर्णय

3. कोरोना को लेकर बोले केंद्रीय स्वास्थय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कहा – कोरोना का बुरा समय टल गया, अगले महीने से शुरू होगा टीकाकरण.

4. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, देश में अब तक 96 लाख से अधिक लोगों ने दी कोविज -19 को मात. आपको बता दे कि भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं कोरोना के 24  हजार से अधिक नए मामले.

5.  केंद्र सरकार ने 40 किसान संगठनों को फिर वार्ता के लिए बुलाया,  किसानों ने सरकार को खुला पत्र लिखकर आज से भूख हड़ताल करने का किया एलान.

6. आगामी पश्चिम बंगाल चुनाव की गहमागहमी के बीच बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कहा – अगर पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा जीती तो बंगाल की मिट्टी से ही बनेगा मुख्यमंत्री.

7. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में अक्तूबर में 11.55 लाख नए कर्मचारी ने किया नामांकन , आपको बता दे कि ये संख्या पिछले साल अक्तूबर में 7.39 लाख कर्मचारियों के नामांकन की तुलना में 56 फीसदी अधिक है.

8. पेंशनर्स के लिए आई बड़ी खबर, पेशनभोगियो को अब 28 फरवरी तक लाइफ सर्टिफिकेट जमा कराने की मिली छूट.

9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वियतनाम के पीएम से करेंगे वार्ता, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा.

10. यूपी चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा,  BJP की तर्ज पर पार्टी कर रही ‘बूथ’ स्तर पर संगठन को मजबूत

 11.   अंतरिक्ष में  बृहस्पति और शनि ग्रह आज होंगे बेहद करीब, आपको बता दे कि  800 साल बाद दिखेगा ये अनोखा नजारा.

12. तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में आई करेल सरकार,  कृषि कानूनों के खिलाफ 23 दिसंबर को लाएगी प्रस्ताव.

13. आगामी पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने किया बड़ा दावा, कहा – भाजपा बंगाल चुनाव में नहीं पार कर पाएगी दहाई अंक का आकड़ा पार, साथ ही कहा- यदि भाजपा इससे बेहतर प्रदर्शन करती है तो में छोड़ दूंगा ये काम.

14. सरकारी तेल कंपनियों ने आज लगातार 14वें दिन पेट्रोल-डीजल  के रेट्स में नहीं किया कोई इजाफा, दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल 83.71 तो डीजल 73.87 रूपये प्रति लीटर पर हैं उपलब्ध.

15. किसान बिल के समर्थन में गाजियाबाद पहुंचे सैकड़ों किसान, संशोधनों की कर रहे मांग .

16. एक रिपोर्ट की माने तो दिल्ली में कोरोना के चलते ग्राहकों की संख्या में कमी के असर के कारण  बंद हो सकते हैं 40 फीसदी रेस्टोरेंट, गौरतलब है कि कोरोना के कारण लोग अपने घरों में रहने को हैं मजबूर. 

17. आज वाराणसी आएंगे सीएम योगी , मऊ में 27 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण.

18.  आज 60 वर्ष के हुए उत्तराखण्ड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत,  PM मोदी और भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा ने दी जन्मदिन की बधाई.

19. विवाद के बाद झुका फेसबुक, री-स्टोर किया किसान एकता मोर्चा का Facebook पेज

20. UK में मिले नए कोरोना के चलते सऊदी अरब ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध , गौरतलब है कि इस समय कोरोना से निपट रही पूरी दुनिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *