दोपहर की फटाफट खबरें | Midday News | Mobile News 24. 2nd January 2021

  1. पीएम नरेंन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माधय्म से IIM  संबलपुर के स्थायी परिसर की  रखी आधारशिला, कार्यक्रम के दोरान उडीशा के सीएम नवीन पटनायक भी रहे मौजूद.
  1. देशभर में आज से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का ड्राइ रन, देश के 116 जिलों के 259 जगहों पर ड्राइ रन का किया जा रहा आयोजन.
  1. नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह, राजनीतिक हस्तियों ने जताया शोक.
  1. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक 99 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना को दी मात. साथ ही भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए हैं कोविड -19 के 19 हजार से अधिक मामले.
  1. ऑक्सफोर्ड एस्ट्रेजेनेका की कोरोना वैक्सीन “कोविशील्ड” को भारत में इमेरजेंसी में यूज करने की मिली अनमति, कोरोना को जड़ से समाप्त करने की दिशा में बढ़ाया गया एक और कदम.
  1. भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट की गई दर्ज, आकड़ो के मुताबिक पिछले सप्ताह देश के विदेशी मुद्रा भंडार में 29 करोड़ डॉलर की आई है कमी.
  1. दिल्ली सरकार ने दिल्लीवासियों को दी राहत, 31 मार्च तक बढ़ाई पानी का बिल माफी स्कीम, जानें कितनी मिलेगी आपको छूट
  1. आगामी असम विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी हुई तेज, कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी, 120 यूनिट मुफ्त बिजली जैसे वादों के साथ किया असम में चुनावी आगाज़.
  1. जम्मू-कश्मीर में बागवानी क्षेत्र में 1700 करोड़ का निवेश करेगा नैफेड, कठुआ समेत प्रदेश में बनेंगे तीन कोल्ड स्टोरेज कलस्टर.
  1. दिल्ली-एनसीआर में आज हुई हल्की बारिश ने और बढ़ाई ठंड, शीतलहर से ठिठुरे लोग.
  1. अयोध्या में मकर संक्रांति को रखी जाएगी राम मंदिर की नींव, जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने की घोषणा.
  1. किसान आंदोलन के बीच गाजीपुर बॉर्डर पर अधेड़ किसान ने शौचालय में अपनी जीवन लीला की समाप्त, सुसाइड नोट में केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार.
  1. केंद्र सरकार देश की सेवा के दौरान दिव्यांग होने पर केंद्रीय कर्मियों को देगी मुआवजा, साथ ही दिव्यांग होने के बावजूद भी ऐसे कर्मियों की नौकरी रहेगी बरकरार.
  1. पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी पहुंची चरम पर, हाल ही में TMC का साथ छोड़कर भाजपा ज्वाइन करने वाले शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी समेत बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल.
  1. यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कसी कमर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर UP की 8000 पंचायतों में 3 से 25 जनवरी तक कैंप करेंगे कांग्रेस नेता.
  1. RSS प्रमुख मोहन भागवत ने देशभक्ति को बताया हिंदुओं का बुनियादी चरित्र, कहा हिंदू कभी भारत विरोधी नहीं हो सकता.
  1. देश के टॉप 50 असरदार ब्यूरोक्रेट्स में राजस्थान के 2 अधिकारियों को मिली जगह, आपको बता दे कि मैग्जीन फेम इंडिया की तरफ से वर्ष 2020 में असरदार ब्यूरोक्रेट्स को लेकर करवाया गया था सर्वे.
  1. यूपी में पंचायत चुनाव के बाद हो सकती है बोर्ड की परीक्षाएं, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मी की अध्यक्षता में होने वाली 14 जनवरी की बैठक में होगा अंतिम फैसला.
  1. हरियाणा के आधे दर्जन जिलों में आज हो सकती है बारिश, ठंड बढ़ने के हैं आसार.
  1. पड़ोसी देश नेपाल में हिंदू राष्ट्र और राजशाही के लिए हो रहा प्रदर्शन, हजारों लोग सड़कों पर उतरे

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: