दोपहर की फटाफट खबरें | Midday News | Mobile News 24, 4th January 2021

1 – किसानों और सरकार की 8वें दौर की बैठक आज, इस बैठक से कोई सकारात्मक परिणाम निकलने की है उम्मीद।

2 – पीएम कौशल विकास योजना से ग्रामीण युवतियों के सपनों को लगे पंख,अब एक हजार युवतियां कौशल विकास का प्रशिक्षण लेकर हुई आत्मनिर्भर।

3 – मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के बाद गुस्साए परिजनों ने किया रोड जाम , अब तक 25 लोगों  ने गवाई जान।

4 – सरकार से बातचीत से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने रक्खी तीन मांगें , स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट, तीन कृषि क़ानूनों की वापसी और एमएसपी पर क़ानून होंगे मीटिंग के अहम मुद्दे।

5 – पीएम मोदी ने देश को दिया बड़ा तोहफ़ा ,’नेशनल एटॉमिक टाइमस्केल’ और ‘भारतीय निर्देशक द्रव्य’ को राष्ट्र के नाम किया समर्पित।

6 – उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है ज़बरदस्त बारिश , शीत लहर के प्रकोप से बढ़ सकती है लखनऊ में ठिठुरन।

7 – किसान आंदोलन के चलते आज 2 जगहों पर बंद है  एनएच-48 हाईवे , दिल्ली-जयपुर के बीच यात्रा के लिए लें दूसरे वैकल्पिक मार्ग। 

8 –  पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सरकार पर साधा निशाना , कहा –  “राज्यपाल के उच्च पद की मर्यादा को गिरा रही है भाजपा”

9 – योगी सरकार ने अपराधियों पर कसा शिकंजा, बड़े पैमाने पर अभियान चला कर ज़ब्त होगी संपत्ति।

10 – अब बंगाल विधानसभा चुनाव पर है AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की नज़र , भाजपा की बढ़त के लिए तृणमूल को ठहराया जिम्मेदार।

11 – अमेरिकी संसद में पारित हुआ ‘मलाला युसुफजई स्‍कॉलरशिप एक्‍ट’ , इसके जरिए उच्‍चतर शिक्षा पाने में पाकिस्‍तानी महिलाओं को मिलेगी मदद।

12 – सऊदी अरब सरकार ने महिलाओं से जुड़े कानून में किया बड़ा बदलाव, अब अभिभावक की स्वीकृति के बिना भी नाम बदल सकती हैं महिलाएं,पहले सिर्फ पुरुषों को ही था हक़। 

13 – इबोला वायरस की खोज करने वाले डाॅ. जीन जैक्स ने दी चेतावनी, कहा – नया वायरस ‘डिजीज एक्स’ कोरोना से भी हो सकता है तेज़।

14 – पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग की उपाध्‍यक्ष मरियम नवाज़ ने इमरान सरकार पर कसा तंज , कहा – पीडीएम सांसदों के इस्‍तीफा देते ही गिर जाएगी सरकार।

15 – अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एक ऑडियो टेप ने मचाया हड़कंप , जॉर्जिया के चुनाव अधिकारी को फोन करके चुनाव परिणाम ‘बदलने’ का दबाव बनाने का ट्रम्प पर है आरोप।

16 – अमेरिका में अंडर-11 और अंडर-13 यूथ चैम्पियन बनी कनाडा की रोरी वैन , 7 साल की रोरी उठाती है 80 किलो वजन

17 – अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने बनाया एक और रिकॉर्ड , बार्सिलोना के लिए ला लिगा में  500वां मैच खेलने वाले पहले नॉन-स्पेनिश प्लेयर बने मेसी। 

18 – दिलजीत दोसांज ने ट्रोल होने के बाद दिया अपनी नागरिकता का सबूत , ‘टैक्सपेयर सर्टिफिकेट’ शेयर कर साबित की अपनी इंडियन सिटिज़नशिप। 

19 –  एक बार फिर किसानों के समर्थन में आए बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र , बोले ” आज मेरे भाइयों को इन्साफ मिले , जी जान से करता हूँ अरदास”

20 – UP की लड़की से प्यार कर बैठे हैं “कसौटी ज़िन्दगी की” के अनुराग बासु , 2021 में प्रेमिका से शादी रचाएंगे एक्टर सीजेन खान। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *